इस Valentine पर जानिए क्रिकेटर Sachin Tendulkar की लव स्टोरी के बारें में
इस Valentine पर जानिए क्रिकेटर Sachin Tendulkar की लव स्टोरी के बारें में
Share:

यह बात तो आप अभी जानते है कि फरवरी को मोहब्बत का महीना कहा जाता है और यह शुरू हो चुका है. कहते हैं कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती, ये तो वो एहसास है, जिसमें दो दिल साथ-साथ हो और इसके लिए न वक्त, न कोई खास दिन और न किसी खास मौके की तलाश होती है, लेकिन वैलेंटाइन डे को इजहार-ए-इश्क के लिए खास बताया गया है. इस कड़ी में हम क्रिकेट जगत के उन सितारों की बात करेंगे, जिनकी मोहब्बत की कहानी किसी रोमांचक मुकाबले से कम नहीं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर 90 के दशक की शुरुआत में क्रिकेट जगत में तेजी से अपनी पहचान बना रहे थे और टीम इंडिया की नई 'रन मशीन' भी बन चुके थे. मीडिया उन्हें मास्टर-ब्लास्टर का नाम भी दे चुकी थी और घुंघराले बालों वाला यह सितारा हर किसी के दिल में अपनी जगह बना चुका था, खासकर युवा महिला प्रशंसकों के बीच. रन बनाने की धुन पर सवार क्रिकेट के इस अनमोल सितारे के पास ढेरों लड़कियों के साथ रोमांस करने की मानो फुर्सत ही नहीं थी और हजारों हसीनाओं का नाजुक दिल तोड़ते हुए, उन्होंने 24 मई 1995 को महज 22 साल की उम्र में अपने से 6 साल बड़ी शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंजलि से शादी कर ली. अचानक हुई इस शादी ने हजारों हसीन दिलों को एक ही झटके में तोड़ दिया.

रिपोर्ट्स के अनुसार मैदान पर बल्ले से बोलने वाले मास्टर-ब्लास्टर और अंजलि की लव स्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं. दोनों की पहली मुलाकात शादी से करीब 5 साल पहले हुई थी. 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके स्वदेश लौट रहे थे तो अंजलि भी वहीं पर थीं और वहीं उनकी मुलाकात हो गई. जब पहली बार अंजलि ने सचिन को एयरपोर्ट पर देखा तो वो उन्हें बेहद क्यूट लगे. जिसके बाद अंजलि ऑटोग्राफ के लिए मास्टर-ब्लास्टर के पीछे तक भागी. सचिन से मिलने के लिए अंजलि ने कई पापड़ बेले. यहां तक की झूठी पत्रकार बनकर सचिन के घर तक पहुंच गईं. इस पहली मुलाकात के बाद दोनों ने करीब पांच साल तक रोमांस किया, लेकिन खास बात यह रही कि किसी को भी इसकी खबर तक नहीं लगी. दोनों ने अपने रिश्तों का खुलासा किया 1994 में, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई की.

जसप्रीत बुमराह को लेकर आशीष नेहरा ने कही बड़ी बात, कहा- उनपर आश्रित रहना छोड़ दे भारत...

ISL 6: गोवा ने अपने शानदार प्रदार्शन से मुंबई एफसी को दी करारी मात

एटीपी टूर्नामेंट: लिएंडर पेस और एबडेन अपना शानदार प्रदर्शन कर पहुंचे अगले दौर पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -