राहुल द्रविड़ बोले- 'क्रिकेटर्स को मिले इस अनचाहे ब्रेक का सदुपयोग करे...'
राहुल द्रविड़ बोले- 'क्रिकेटर्स को मिले इस अनचाहे ब्रेक का सदुपयोग करे...'
Share:

कोरोना वायरस के कारण हिंदुस्तान समेत सारे दुनिया में लॉकडाउन की स्थिति है. इस कारण क्रिकेटर्स अनचाहे ब्रेक पर हैं. टीम इंडिया (Team India) दीवार व मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इसे क्रिकेटर्स के लिए मुफीद मानते हैं. उन्होंने बोला कि अगर क्रिकेटर्स मिले इस अनचाहे ब्रेक का सदुपयोग करें तो उनका करियर 2-3 वर्ष बढ़ जाएगा. राहुल द्रविड़ का मानना है कि इस लॉकडाउन में भी जो क्रिकेटर्स अपनी फिटनेस बनाए रखेगा व घर पर एक्सरसाइज करता रहेगा, खेल प्रारम्भ होने पर वह जल्दी लय पा लेगा.

खेलना भूल नहीं जाएंगे क्रिकेटर्स: राहुल द्रविड़ ने बोला कि इस समय का सदुपयोग करना चाहिए व खिलाड़ियों को आराम करना चाहिए. द्रविड़ कहे आराम का मतलब सिर्फ शरीर को आराम देना नहीं, बल्कि दिमाग को आराम देने से है. इतने समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद भारतीय क्रिकेटर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करना भूलने वाले नहीं. सभी खिलाड़ी बहुत ज्यादा योग्य, प्रतिभा के अमीर हैं, साथ में जबरदस्त मेहनत करने वाले भी. इसलिए खेल चाहे जब प्रारम्भ हो, बिना वक्त गंवाए वह अपनी फॉर्म हासिल कर लेंगे व फिर से बेहतरीन क्रिकेट खेलने लगेंगे.

क्रिकेटरों के लिए यह मौका है: टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन राहुल द्रविड़ ने बोला कि वह इस अनचाहे ब्रेक को बहुत से क्रिकेटरों के शरीर व दिमाग को आराम मिलने के मौका के रूप में देख रहे हैं. क्रिकेटरों भी इसे इसी रूप में लेना चाहिए. उन्हें फिर इतना अच्छा मौका कभी नहीं मिलेगा. द्रविड़ ने बोला कि यदि आप इन दो-तीन महीनों का अच्छी तरह से उपयोग करते हैं तो अपने करियर को 2-3 वर्ष तक बढ़ा सकते हैं. द्रविड़ ने बोला कि यदि क्रिकेटरों ने अपने समय का सदुपयोग किया तो उन्हें वापसी में अधिक समय नहीं लगेगा.

मैच फिटनेस पैदा करता है अंतर: द्रविड़ ने इस मौके पर यह भी बोला कि बड़े इवेंट से पहले खिलाड़ियों को फिटनेस हासिल करने के लिए पूरा वक्त दिया जाना चाहिए. इससे उनमें आत्मविश्वास आएगा. उन्होंने बोला कि सामान्य फिटनेस व मैच फिटनेस में बहुत ज्यादा अंतर होता है. ऐसे कठिन दशा में खुद को फिट रखने के लिए हमें अधिक से अधिक प्रयास करनी चाहिए. बता दें कि कुछ समय पहले सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय क्रिकेटर्स को कुछ इसी तरह की सलाह दी थी. उन्होंने खिलाड़ियों को चेताते हुए बोला था कि अपनी-अपनी बैटरी रिचार्ज कर लो। थोड़ा ऑफ टाइम भी महत्वपूर्ण है. लगातार खेलने से शीर्ष पर बने रहना मुश्किल हो जाता है. इसलिए रिचार्ज होने के लिए कई बार क्रिकेट से दूरी भी बनाना महत्वपूर्ण हो जाता है.

दुती चंद का बड़ा बयान, कहा- 'वार्म-अप में लगेगा समय...'

जानिए आखिर क्यों इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पीसीबी के WHATS APP ग्रुप से किया लेफ्ट

आखिर क्यों नहीं कर पाएंगे रोहित और रहाणे क्रिकेट की प्रैक्टिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -