एक कैच की कीमत 32 लाख रूपये
एक कैच की कीमत 32 लाख रूपये
Share:

हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. जिसमे शानदार जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. इससे पहले खेला गया सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया था. दोनों टीम 1-1 मुकाबला जीतकर अब सीरीज में बराबरी पर हैं. इंग्लैंड की ओर से मॉर्गन ने शानदार 62 रन बनाए. जबकि, करीब 5 महीने बाद टीम में वापसी करने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 63 रन का योगदान दिया. साथ ही 2 विकेट भी अपनी नाम किये.

सीरीज के इस दूसरे मुकाबले में एक लाजवाब कैच भी देखने को मिला. जो किसी टीम के खिलाड़ी ने नहीं बल्कि, एक दर्शक ने पकड़ा. जैसे ही दर्शक ने यह कैच पकड़ा वह लखपति बन गया. दरअसल, न्यूजीलैंड में एक प्रतियोगिता का आयोजन होता है कि, अगर कोई दर्शक कैच पकड़ता हैं. तो उसे 50 हजार डॉलर करीब 32 लाख रु इनाम स्वरुप मिलते हैं. ऐसा ही एक वाक्या मैच के दौरान एक दर्शक के साथ घटा. जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रही थी, तब 36वें ओवर में जोस बटलर ने एक शॉट खेला. गेंद बाउंड्री लाइन के पार छक्के के लिए पहुंची और एक दर्शक ने एक हाथ से शानदार कैच लपक लिया. कैच लपकने वाले इस दर्शक को 50 हजार डॉलर करीब 32 लाख रु का ईनाम मिला. 

इस प्रतियोगिता में एक शर्त यह भी होती है कि, कैच पकड़ने वाले दर्शक को प्राइज मनी के लिए प्रमोश्नल टी-शर्ट पहनना भी जरूरी होती है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में इंग्लैंड ने 37.5 ओवर में 225 रन का लक्ष्य पा लिया. 

 

कोहली की आक्रामकता पर गांगुली का सटीक बयान

वीडियो: फिर इस गेंदबाज ने दिलाई ह्यूज की याद, बल्लेबाज को ले जाना पड़ा बाहर

धवन का खुशनुमा खुलासा, टीम के ये तीन खिलाड़ी है ख़ास दोस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -