कश्मीर में आतंकियों के नाम पर हो रहा क्रिकेट टूर्नामेंट
कश्मीर में आतंकियों के नाम पर हो रहा क्रिकेट टूर्नामेंट
Share:

श्रीनगर : जम्मू - कश्मीर के त्राल में गत दो महीनों से चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में 16 टीमों ने हिस्सा लिया. ख़ास बात यह है कि तीन टीमों के नाम हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर्स के नाम पर रखे गये.वहीँ 22 फरवरी को उद्घाटन समारोह में कश्मीर की आजादी के नारे भी लगे.

बुरहान लायंस,आबिद खान कलन्दर्स और खालिद आर्यन्स इन तीनो टीमों के नाम हिजबुल आतंकियों के नाम पर रखे गए थे.एक संयोजक ने कहा कि यह टूर्नामेंट खालिद मुजफ्फर वानी की याद में आयोजित किया गया था. खालिद हिजबुल का आतंकी था जिसे सेना ने गत वर्ष पुलवामा में मुठभेड़ में मार गिराया था.

बुरहान लायंस का नाम बुरहान नाम के आतंकी से प्रेरित होकर रखा गया. जो एक हेड मास्टर का बेटा था जिसने 2010 में हिजबुल जाइन कर लिया था. इसी तरह आबिद खान कलंदर टीम का नाम हिजबुल कमांडर आबिद से प्रेरणा लेकर रखा गया था. आबिद 2014 में एनकाउन्टर में मारा गया था. 

संयोजक ने कहा कि यहाँ पहली बार टीमों के नाम आतंकियों के नाम पर रखे गये. अब यहाँ आतंकियों के नाम पर टीमों के नाम रखना सामान्य बात हो गई है. फाइनल में खालिद के पिता को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था. रविवार को यह टूर्नामेंट  खालिद आर्यन्स टीम ने जीता.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -