यदि ऐसा हुआ तो श्रीलंका नहीं खेल पाएगी 2019 का वर्ल्डकप
यदि ऐसा हुआ तो श्रीलंका नहीं खेल पाएगी 2019 का वर्ल्डकप
Share:

नई दिल्ली - यदि श्रीलंका को 2019 का विश्वकप खेलना है तो  एक या दो मैच भारत को हराना ही होगा .यदि भारत एक मैच हार जाता है तो वो तीसरा स्थान बरक़रार रख सकती है, और यदि एक से ज्यादा मैच हारी तो भारत तीसरा स्थान खो देगा. श्रीलंका और भारत दोनों को ही अपने अपने मैच जीतने होंगे .यहाँ पर श्रीलंका पर जयादा प्रेसर रहेगा क्योंकी वो सीरीज हार जाता है तो वर्ल्डकप से बहार हो जायेगा.

भारत ,श्रीलंका के बीच 20 अगस्त से पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा. वनडे की ताज़ा रेकिंग में श्रीलंका आठवे स्थान पर है और उसके 88 अंक है .यदि श्रीलंका भारत को दो मैच हरा देता है तो उसके 90 अंक हो जायेंगे ,जिससे वो 2019 के वर्ल्डकप से बहार होने से बच जायेगा. दूसरी और वेस्टइंडीज़ नौवे स्थान पर है और उसके 78 अंक हैं.श्रीलंका भारत से दो मैच हार जाता है तो वो वेस्टइंडीज से अंको के मामले में पिछड़ जायेगा.जबकि वेस्टइंडीज़ आयरलैंड और इंग्लैंड को हरा देता है तो वो श्रीलंका के बराबर आजायेगा.

गौरतलव है की मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूर्नमेंट में प्रवेश करेंगी.भारत से टेस्ट सीरीज हारने का श्रीलंका पर अतिरिक्त प्रेसर रहेगा.लेकिन वनडे में श्रीलंका अच्छा प्रदर्शन कर सकता है ,लेकिन उनके पास गेंदबाजों की कमी होसकती है जो भारतीय बेस्टमैन की मजबूत दीवार को गिरा सके.

यह बल्लेबाज तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड

PKL- 5 : कांटे के मैच में पैंथर्स ने दी बुल्स को पटखनी

भविष्य में नहीं झेलनी पड़ेगी ट्रैफिक की मार, होगा इस वीडियो जैसा हाल

यूपी योद्धाओ का रह गया सपना अधूरा, 37 -34 से जीती यु मुम्बा

गिरे इन्फोसिस के शेयर, विशाल सिक्का ने दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -