3 साल में होगा 10 करोड़ नौकरी का सृजन
3 साल में होगा 10 करोड़ नौकरी का सृजन
Share:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' नामक ड्रीम प्रोजेक्ट से आने वाले 3 सालों में यानी 2020 के अंत तक 10 करोड़ से भी अधिक नई नौकरियों का सृजन होगा. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, नौकरी के लिहाज से यह सबसे बड़ा दावा नीति आयोग के महानिदेशक-डीएमईओ और सलाहकार अनिल श्रीवास्तव ने किया है. जहां बताया जा रहा है कि, इस योजना के अंतर्गत लोगो को भी काफी उम्मीदे है. सबसे दिलचस्प और ध्यान देने वाली बात यह है कि,  इस योजना से इतनी नौकरियां कहाँ से पैदा होगी. और देश की विकास की गति में तेजी कैसे आएगी.

2020 तक 10 करोड़ नई जॉब्स मिलेंगी...

महानिदेशक-डीएमईओ अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि, भारत चौथे तकनीकी रेवॉल्यूशन के दौर से गुजर रहा हैं. इसमें तकनीक का काफी इस्तेमाल है. मेक इन इंडिया के जरिए हम 2020 तक 10 करोड़ नए रोजगार पैदा करने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं. 

उन्होंने आगे बताया कि, पिछले कुछ वर्षों में सरकार ने मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया जैसी योजनाओं के जरिए देश में निवेश की नई संभावनाओं को तलाशने की कोशिश की है. मेक इन इंडिया प्रोग्राम के माध्यम से सरकार मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर पर काफी फोकस कर रही है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ महीनों में बड़ी संख्या में नए रोजगार के अवसर आएंगे.

जानिए, इतिहास में क्यों खास है 22 दिसंबर

सेना के लिए आठ चयनित हथियार बनाने की अनुमति

अंधविश्वास को दरकिनार कर योगी जायेंगे नोएडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -