बाल विवाह पर शिकंजा ! अगले 10 दिनों में होगी 3000 गिरफ़्तारी, सीएम हिमंता सरमा का आदेश
बाल विवाह पर शिकंजा ! अगले 10 दिनों में होगी 3000 गिरफ़्तारी, सीएम हिमंता सरमा का आदेश
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने चेतावनी दी है कि असम में बाल विवाह में शामिल होने के आरोप में 3,000 लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। सीएम सरमा, भाजपा महिला मोर्चा की 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के समापन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई शुरू करेगी और अगले 10 दिनों में गिरफ्तारियां की जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह दूसरे दौर की कार्रवाई शुरू करने के लिए तीसरे जी20 शिखर सम्मेलन के समापन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

बता दें कि, असम पुलिस ने बाल विवाह में शामिल होने के आरोप में फरवरी 2023 में 2,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। समारोह में सीएम सरमा को यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि, 'सिर्फ छह महीने पहले, असम में बाल विवाह के लिए 5,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसे (कार्रवाई) G20 शिखर सम्मेलन के पूरा होने तक रोक कर रखा गया था। अगले 10 दिनों में, अन्य 2,000 से 3,000 लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।' उन्होंने कहा कि अगर यह सामाजिक खतरा जारी रहा, तो एक विशेष वर्ग की लड़कियां कभी प्रगति नहीं कर पाएंगी। उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि यह भाजपा ही थी, जिसने बाल विवाह पर कार्रवाई शुरू की थी, तीन तलाक के खिलाफ कानून लाया था और बहुविवाह को समाप्त करने के प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा को मुस्लिम विरोधी बताने की कोशिश की है, लेकिन वास्तव में उन्होंने किसी भी कांग्रेस सरकार की तुलना में मुसलमानों के लिए अधिक काम किया है।

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर सीधा हमला बोला और कहा कि वे कुछ "बुरी प्रथाओं" को खत्म करने के पक्ष में नहीं हैं, जिन पर पहले से ही कुछ इस्लामिक देशों में प्रतिबंध लगा हुआ है। सीएम सरमा ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य में बहुविवाह को समाप्त करने के लिए दिसंबर तक एक कानून बनाने की योजना बना रही है।

'महाशक्ति, चीन से भी आगे..', जानिए भारत के बारे में क्या बोले अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष अज़ाली असौमानी ?

370 का समर्थक, CAA का विरोधी..! कौन है क्रिस्टोफ जैफरलॉट ? पेरिस में जिसके साथ बैठे दिखे राहुल गांधी

'मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूँ कि..', लंच मीटिंग में क्या बोले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -