CPM नेता वृन्दा करात ने केजरीवाल को लिखा पत्र, दिल्ली दंगों को लेकर की यह मांग
CPM नेता वृन्दा करात ने केजरीवाल को लिखा पत्र, दिल्ली दंगों को लेकर की यह मांग
Share:

नई दिल्ली: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखते हुए गत वर्ष फरवरी महीने में राजधानी में हुए दंगों के नाबालिग पीड़ितों के परिवारों को भी वयस्क पीड़ितों के परिवारों के बराबर मुआवजा देने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी थे और कई अन्य जख्मी हो गए थे। दंगों के बाद केजरीवाल ने हिंसा में मारे गए वयस्क लोगों के परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये और नाबालिग पीड़ितों के परिवारों के लिए पांच-पांच लाख रुपये बतौर मुआवज़ा देने का ऐलान किया था। हाल ही में दो पीड़ितों के परिजन से मुलाकात करने वाली वृंदा ने कहा कि उन्हें पता चला है कि मुआवजा देने में 'भेदभाव हुआ है।

करात के अनुसार, गरीब परिवारों के काफी सारे बच्चे स्कूल जाने के साथ अपने परिवार के काम भी हाथ बंटाते हैं और ऐसे में मुआवजे का निर्धारण का आधार व्यक्ति की कमाई के आधार पर करना सही नहीं है। उन्होंने सीएम केजरीवाल से यह आग्रह भी किया कि इन दंगों के पीड़ितों की मौत की पहली बरसी के मौके पर उनके परिवारों को मुआवजे की राशि प्रदान की जाए। 

पीएम योशीहाइड सुगा ने टोक्यो और आस-पास के क्षेत्रों में आपातकाल स्थिति की घोषित

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का दावा- बड़ी संख्या में कृषि कानून का समर्थन कर रहे किसान

यूएस कैपिटल में विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गवानें वाली महिला ने मरने से पहले किया था ये ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -