माकपा धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करे : कांग्रेस
माकपा धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करे : कांग्रेस
Share:

तिरुवनंतपुरम : केरल इकाई के अध्यक्ष वी.एम.सुधीरन ने सोमवार को कहा कि माकपा को कांग्रेस का अंध विरोध बंद करना चाहिए और भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करना चाहिए। कांग्रेस के 131वें स्थापना दिवस के मौके पर हुए समारोह में सुधीरन ने कहा, भाजपा अपने हिंदुत्व के एजेंडे के साथ आगे जा रही है। यह कांग्रेस है जिसने हमेशा धर्मनिरपेक्षता के ध्वज को ऊंचा रखा है। इसलिए कोई भी कांग्रेस को किनारे कर आगे नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि माकपा के कोलकाता में जारी पार्टी प्लेनम में तब तक कुछ भी सकारात्मक नहीं निकलेगा जब तक साम्यवादी वक्त की आवाज को नहीं सुनेंगे कांग्रेस का अंध विरोध बंद नहीं करेंगे। केरल और पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव होने वाले हैं। माना जा रहा है कि दोनों राज्यों में भाजपा की ताकत बढ़ी है। सुधीरन का बयान एक ऐसे समय में आया है जब पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे और कांग्रेस, दोनों को मुश्किल समय का सामना करना पड़ रहा है।

यहां तृणमूल कांग्रेस की पकड़ मजबूत बनी हुई है और भाजपा अपना आधार बढ़ा रही है। केरल में स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा को अच्छी सफलता मिली थी। लेकिन, सुधीरन ने कहा कि यहां भाजपा के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। केरल भाजपा की कमान आरएसएस पृष्ठभूमि के तेजतर्रार कुम्मनम राजशेखरन को सौंपी गई है। कांग्रेस नेतृत्व वाले यूडीएफ और माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ का कहना है कि भाजपा केरल में हिंदू कार्ड खेलने की रणनीति बना रही है। केरल में भाजपा आज तक एक भी विधानसभा सीट नहीं जीत सकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -