कोरोना काल में 200 डॉलर देकर 'गाय' को गले लगा रहे लोग, मिल रहे कई स्वास्थ्य लाभ
कोरोना काल में 200 डॉलर देकर 'गाय' को गले लगा रहे लोग, मिल रहे कई स्वास्थ्य लाभ
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है और तमाम देश इसकी मार से बेहाल हैं, ऐसे में तनाव होना और मानसिक शांति भंग होना लाज़मी है, जिससे ना जाने कितने ही लोग परेशान हैं। मगर कहा जाता है कि समस्या है तो उसका हल भी है, शायद यही सोचकर अमेरिका में इन दिनों एक ट्रेंड चल रहा है गाय को गले लगाने (Cow Hugging) का, इसके कई सारे फायदे बताए जा रहे हैं।

लॉकडाउन में लोग घरों में कैद हैं और बाहर की दुनिया से फिजिकल संपर्क करीब-करीब टूटा हुआ सा है, बीच बीच में तमाम नकारात्मक खबरों से मन बेचैन हो जाता है, ऐसे में लोगों में डिप्रेशन आदि समस्या भी आम होती जा रही है और लोग इससे बुरी तरह जूझ रहे हैं। कहा जा रहा है कि US में गाय को गले लगाने से लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है, बताते हैं कि ऐसे करने से उन्हें मानसिक शांति मिल रही है, वहीं लोग गाय को गले लगाने के लिए 200 डॉलर तक भुगतान कर रहे हैं। कांग्रेस नेता मिलिंद देवरा ने भी वीडियो साझा कर गाय को हग करने की थेरेपी की तारीफ की है।

बता दें कि भारत में गाय को सहलाने और गले लगाने की परंपरा बेहद प्राचीन है, इसका कारण बताया गया है कि गाय को गले लगाने से न सिर्फ तनाव से राहत मिलती है, बल्कि मा​नसिक स्वास्थ्य के लिहाज से किसी पालतू जानवर का साथ बेहतर रहता है।

 

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर CM शिवराज ने लोगों से कही यह प्रतिज्ञा लेने की बात

'गैर-मुस्लिमों' से नफरत करो, 5 साल की उम्र से दी ट्रेनिंग देते थे अम्मी-अब्बू, पूर्व आतंकी ने खुद किया खुलासा

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट्स में सामने आए कोरोना के नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -