'गैर-मुस्लिमों' से नफरत करो, 5 साल की उम्र से दी ट्रेनिंग देते थे अम्मी-अब्बू, पूर्व आतंकी ने खुद किया खुलासा

लंदन: ब्रिटेन में जन्मे पाकिस्तानी मूल के पूर्व आतंकवादी ने अपने अम्मी-अब्बू के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। इसमें पूर्व आतंकी ने अपने माता-पिता पर बचपन से कट्टरपंथ की ट्रेनिंग देने का इल्जाम लगाया है। 29 वर्षीय पूर्व आतंकवादी ने खुलासा किया है कि अम्मी-अब्बू ने 5 वर्ष की आयु से ही उसे इस्लाम के लिए लड़ने और गैर मुस्लिमों से नफरत करने का प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया था। कट्टरपंथी सलाफी विचारधारा के तहत उसे ब्रिटेन के खिलाफ जंग के लिए तैयार किया गया।

उसने ये भी दावा किया कि वह आतंकी संगठन अल कायदा से संबंधित अनवर अल-अवलाकी के स्टडी सेशन में भी हिस्सा ले चुका है। अवलाकी यमन में ड्रोन हमले में मारा जा चुका है। पूर्व आतंकवादी ने अपने माता-पिता को लेकर कहा कि, “उन्होंने मुझे बताया कि इस्लाम के खिलाफ जंग चल रही है और मुझे इस देश के खिलाफ जंग के लिए तैयार रहना होगा।” पूर्व इस्लामिक आतंकी ने खुलासा किया कि लंदन काउंसिल में बड़े होने के दौरान उसके भाई-बहन भी उसकी ही तरह कट्टरपंथी थे।

पूर्व आतंकी ने अपने माता-पिता पर शारीरिक और मानसिक शोषण का इल्जाम लगाते हुए दावा किया कि वह बीते पाँच वर्षों से उनके उनके संपर्क में नहीं है। उसने मौजूदा हालात से तंग आने के बाद लगभग दो हफ्ते पहले पुलिस में अपने अभिभावकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इन दो सप्ताह के दौरान पुलिस ने उससे गहनता से पूछताछ की। उसने ये भी बताया कि उसके माता-पिता ने उसे ब्रिटेन, पश्चिमी देशों और गैर मुस्लिमों से नफरत करने की ट्रेनिंग दी।

 

MP: सेक्स वर्कर्स को पहले लगे वैक्सीन! आदेश हुआ वायरल तो गलती सुधार कर लिखा सैलून वर्कर

म्यांमार में जून के अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया गया विस्तार

टीएम बोर्ड ने 22,000 करोड़ रुपये के आईपीओ को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -