मिजोरम सरकार ने  31 जनवरी तक स्कूल बंद किये
मिजोरम सरकार ने 31 जनवरी तक स्कूल बंद किये
Share:

COVID-19 मामलों में वृद्धि और राज्य भर में फैले अत्यधिक संक्रामक ' ओमीक्रॉन ' संस्करण के संभावित खतरे के बाद, मिजोरम 1 से 9 ग्रेड और कक्षा 11 में विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद कर देगा ।

नए COVID-19 दिशा-निर्देशों के अनुसार, ग्रेड 1 से 9 में छात्रों के लिए स्कूल और हॉस्टल के साथ-साथ एआईजोल नगर निगम (एएमसी) दोनों क्षेत्रों और राज्य के अन्य क्षेत्रों में कक्षा 11 बंद रहेंगे । बयान के अनुसार, इस तरह के विद्यार्थियों की कक्षाएं पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी सभी कॉलेजों और उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ विश्वविद्यालयों में कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी ।

 दूसरी ओर, स्कूल और हॉस्टल कक्षा 10 और 12 में उन छात्रों के लिए खुले रहेंगे जो इस साल अपनी बोर्ड परीक्षा ले रहे हैं । स्कूल शिक्षा विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि ड्यूटी पर तैनात सभी शिक्षकों और अन्य स्कूल अधिकारियों को पूरी तरह से टीका लगाया जाए । प्रशिक्षण संस्थानों को 50% क्षमता के साथ खुले रहने की अनुमति है।

ग्रेड 1 से 9 और 11 के लिए स्कूल और हॉस्टल पिछले साल अप्रैल से एएमसी क्षेत्र में बंद कर दिए गए हैं, लेकिन 15 अगस्त से उन्हें एएमसी क्षेत्र के बाहर फिर से खोल दिया गया है ।

पिछले साल सितंबर के बाद से एएमसी क्षेत्र के बाहर कॉलेज फिर से खुल गए हैं । नए मानक, जो 8 जनवरी (शनिवार) से 31 जनवरी के माध्यम से प्रभावी होंगे, चर्चों को रात में पूजा सेवाएं आयोजित करने से रोकते हैं और केवल उन्हें राज्य के सभी हिस्सों में 50% बैठने की क्षमता के साथ दिन के दौरान ऐसा करने में सक्षम बनाते हैं। 

प्रतिबंधों के अनुसार, एएमसी क्षेत्र में पिकनिक क्षेत्र, मूवी थिएटर, सार्वजनिक पार्क, स्विमिंग पूल, व्यायामशालाएं और ब्यूटी पार्लर सभी बंद हो जाएंगे ।

केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में सीएम बघेल ने किया ये आग्रह

'सिखों को इंडियन आर्मी से हटाने जा रही मोदी सरकार..', Video हुआ वायरल, जानें क्या है सच्चाई

भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की 400 से अधिक ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -