भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की 400 से अधिक ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट
भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की 400 से अधिक ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट
Share:

पटना: हर दिन की भांति भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज मतलब 08 जनवरी 2022 की भी ट्रेनों की सूची अपडेट कर दी है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज (शनिवार) 390 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया है. वहीं, कुछ के रूट में परिवर्तन किया है. ऐसे में यदि आप आज कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय रेलवे (Indian Railway) रोजाना डेवलपमेंट वर्क, कोहरा तथा मौसम के चलते सैकड़ों ट्रेनें कैंसिल कर देता है. रेलवे के ऑफिशियल पोर्टल enquiry.indianrail.gov.in पर प्रातः लगभग 11 बजे तक के अपडेट्स के अनुसार, रेलवे ने 390 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया जबकि 20 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द कर दिया है. जिसमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित तमाम प्रदेशों की ट्रेनें सम्मिलित हैं.

वही इसके अतिरिक्त 13 ट्रेनों के रूट डायवर्ट (Diverted Trains) किए गए हैं. जबकि कुछ ट्रेनों को रीशेड्यूल किया गया है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) के ऑफिशियल पोर्टल enquiry.indianrail.gov.in के माध्यम से पूरी सूची चेक कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त NTES मोबाइल ऐप के माध्यम से भी ट्रेनों के कैंसिल, रूट डायवर्ट तथा रिशेड्यूलिंग की जानकारी हासिल की जा सकती है. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

'मुस्लिमों का पूरी तरह बहिष्कार करेंगे, कोई संबंध नहीं रखेंगे', सैकड़ों लोगों ने एकत्रित होकर ली शपथ

केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, इस स्टार गेंदबाज़ के खेलने पर सस्पेंस

इन 2 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -