न्यूजीलैंड ने कोविड संकट से निपटने के लिए भारत को समर्थन करेगा प्रदान
न्यूजीलैंड ने कोविड संकट से निपटने के लिए भारत को समर्थन करेगा प्रदान
Share:

न्यूजीलैंड की विदेश मंत्री ननिया महुता का कहना है कि यह देश के सामने विनाशकारी कोविड-19 स्थिति के जवाब में भारत को समर्थन प्रदान करेगी, "हम इस कठिन समय में भारत के साथ एकजुटता में खड़े हैं, और भारत की अग्रिम पंक्ति के मेडिक्स और स्वास्थ्य सेवा के अथक प्रयासों की सराहना करते हैं। श्रमिकों, जो जीवन बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

न्यूजीलैंड एफएम ने एक बयान में कहा- न्यूजीलैंड भारत को सहायता देने के लिए रेड क्रॉस के इंटरनेशनल फेडरेशन में 1 मिलियन NZ डॉलर यानी USD 719,000 का योगदान देगा, जबकि वे कोविड-19 मामलों में वर्तमान उछाल का जवाब देते हैं. इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ़ द रेड क्रॉस (IFRC) है ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन सांद्रता, और अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति प्रदान करने के लिए स्थानीय भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के साथ सीधे काम कर रहा है। महता ने कहा कि आईएफआरसी पूरे भारत में आपातकालीन ऑपरेशन बढ़ा रहा है, जिसमें तीव्र एम्बुलेंस और रक्त सेवा प्रदान की जा रही है और समुदायों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और स्वच्छता किट वितरित किए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "यह भारत के लोगों के लिए एक चिंताजनक और चुनौतीपूर्ण समय है और हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करेंगे क्योंकि हम अपने लोगों के स्वास्थ्य पर कोविड-19 के दुर्बल प्रभाव का मुकाबला करने के लिए काम करते हैं," उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड सरकार स्थिति की निगरानी करना और भारत सरकार की सहायता के लिए तैयार रहना।

MP के डॉक्टर ने जुगाड़ से बनाया ऑक्सीजन फ्लो मीटर, वीडियो में बताई पूरी तकनीक

150 रुपए तय हो कोरोना वैक्सीन की कीमत, बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने क्या किया ? सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -