COVID-19: कर्नाटक में ओमिक्रोन वैरिएंट  के पांच नए मामले सामने आए
COVID-19: कर्नाटक में ओमिक्रोन वैरिएंट के पांच नए मामले सामने आए
Share:

 

बैंगलोर: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर के अनुसार, रविवार को कर्नाटक ने कोरोनोवायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट  के पांच मामलों की पुष्टि की। मंत्री के अनुसार, दो समूहों में पांच नए ओमिक्रोन  वैरिएंट  पाए गए, जिसमें दक्षिण कन्नड़ में दो शैक्षणिक संस्थान एक-एक क्लस्टर की रिपोर्ट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छठे मामले में एक यात्री शामिल है जो यूनाइटेड किंगडम से लौटा था।

नए मामलों में से एक में एक पुरुष रोगी शामिल है, जबकि अन्य चार में महिला रोगी शामिल हैं। धारवाड़, भद्रावती, उडुपी और मंगलुरु में सभी मामले सामने आए हैं। कर्नाटक ने नए संक्रमण की पुष्टि के साथ, COVID-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट  के 13 मामले दर्ज किए हैं।

25 नवंबर को, दक्षिण अफ्रीका से विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को COVID-19 के एक नए संस्करण की सूचना दी गई थी। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, इस साल 9 नवंबर को एकत्र किए गए एक नमूने में पहला पुष्टिकृत बी.1.1.1.529 संक्रमण पाया गया था। 26 नवंबर को, WHO ने दक्षिण अफ्रीका में पाए गए नए COVID-19 वैरिएंट B.1.1529 को 'Omicron' के रूप में नामित किया। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा ओमिक्रोन  को 'चिंता के प्रकार' के रूप में नामित किया गया है।

इंदौर: NEW YEAR पार्टी के लिए 10 लाख की ड्रग्स देने आई थी युवती, पुलिस ने पकड़ा

देश को फिर डराने लगी Omicron की रफ़्तार, संक्रमित लोगों की संख्या 150 के पार

सुरक्षाबलों के हाथ लगी कामयाबी, लश्कर आतंकी को धर दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -