सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिनोवाक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 प्राइवेट हेल्थकेयर संस्थानों का किया चयन
सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिनोवाक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 प्राइवेट हेल्थकेयर संस्थानों का किया चयन
Share:

सिंगापुर: मंत्रालय ने एक बयान में कहा, सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने 24 निजी स्वास्थ्य संस्थानों को विशेष पहुंच मार्ग के तहत सिनोवैक-कोरोनावैक के लाइसेंस प्रदाता के रूप में चुना है। ये प्रदाता स्वास्थ्य मंत्रालय के मौजूदा स्टॉक से आकर्षित होंगे, और सिंगापुर के नागरिकों, स्थायी निवासियों और दीर्घकालिक पास रखने वाले व्यक्तियों को वैक्सीन का प्रशासन कर सकते हैं, जो रिपोर्ट के अनुसार, सिनोवैक-कोरोनावैक वैक्सीन लेना चाहते हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ये टीके प्रदाताओं के लिए बिना किसी कीमत के उपलब्ध कराए जा रहे हैं, व्यक्तियों को ध्यान रखना चाहिए कि प्रदाता उन्हें वैक्सीन की लागत के लिए शुल्क नहीं लेना चाहिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इच्छुक लोग 18 जून से सीधे प्रदाताओं से संपर्क कर सकते हैं कि वे टीके कैसे प्राप्त कर सकते हैं। सिंगापुर द्वारा खरीदा गया सिनोवैक वैक्सीन का पहला बैच फरवरी में आया था, और एमओएच ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि सिनोवैक को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित किए जाने के बाद विशेष पहुंच मार्ग के तहत सिंगापुर में प्रशासित किया जा सकता है। 

चूंकि सिनोवैक-कोरोनावैक कोरोना वैक्सीन अपंजीकृत बनी हुई है और सिंगापुर में महामारी विशेष पहुंच मार्ग के तहत उपयोग के लिए स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (एचएसए) द्वारा अधिकृत नहीं है, इसे केवल एसएआर ढांचे के तहत प्रदान किया जाना है, और इसलिए नहीं होगा वैक्सीन चोट वित्तीय सहायता कार्यक्रम (वीआईएफएपी) के तहत कवर किया गया है जो राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के लिए है।

सत्यजीत रे की पुस्तक 'अनदर डोजेन स्टोरीज का बंगाली से अंग्रेजी में अनुवाद किसने किया?

हाइपोक्सिया क्या है?

असफल अविश्वास मत के बाद जापान ओलंपिक के उपरांत होंगे मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -