31 मार्च तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, घर से होगा कॉपियों का मूल्यांकन
31 मार्च तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, घर से होगा कॉपियों का मूल्यांकन
Share:

आप सभी को तो पता ही होगा की इन दिनों कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर दिल्ली के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 31 मार्च तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।इसके साथ ही शिक्षा निदेशालय ने एक सर्कुलर जारी करके यह आदेश दिया है। इससे पहले दिल्ली सरकार का कहना था कि वो ही स्कूल खुले रहेंगे जहां अभी परीक्षाएं चल रही हैं। 

परन्तु अब सभी स्कूलों को 31 मार्च तक पूरी तरह से बंद रखने और शिक्षकों को कॉपियों का मूल्यांकन घर से करने का आदेश जारी हुआ है। इसके साथ ही शिक्षा निदेशालय ने शिक्षकों को कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य घर से करने का आदेश दिया है। शिक्षक और नॉन-टिचिंग स्टाफ को भी 31 मार्च तक घर पर ही रहने के आदेश दिए गए  हैं। वहीं स्कूलों में हो रही वार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है| 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों ने अपने यहां सभी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है और परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा कोरोना से रोकथाम के लिए यूपी में 2 अप्रैल तक सभी स्कूलों को बंद रखा गया है। वहीं मध्यप्रदेश शिक्षा बोर्ड ने भी 31 मार्च तक सभी स्कूलों को बंद रखने और परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया गया है।

कार्यकारी सलाहकार के पदों पर वैकेंसी, स्नातकोत्तर डिग्री पास करें अप्लाई

डिप्टी और सहायक निदेशक के पदों पर वैकेंसी, जानिए क्या है चयन प्रक्रिया

स्टेनोग्राफर के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -