ब्राजील में कोरोना मचा रहा हाहाकार, बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा

Aug 14 2020 04:25 PM
ब्राजील में कोरोना मचा रहा हाहाकार, बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा

 

विश्वस्तर पर कोरोना बवाल मचा रहा है. कोरोना वायरस ने अमेरिका के पश्चात सबसे अधिक प्रभावित ब्राजील को किया है. ब्राजील में महामारी का प्रकोप थमता नही रहा है. संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस लैटिन अमेरिकी देश में 60 हजार से ज्यादा नए मामले पाए गए है. इससे कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों का कुल तादाद 32 लाख 24 हजार से अधिक हो गया है. इनमें से एक लाख पांच हजार से अधिक रोगियों की मृत्यु हुई है.

विश्व ओजोन दिवस : धरती से 30 किलोमीटर ऊपर क्या है ख़ास, जानिए इसका महत्व ?

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मुल्क में एक दिन के दौरान 60 हजार से ज्यादा नए पॉजिटिव मामले पाए गए है. इस समय 1,262 पीड़ितो ने दम तो़ड़ दिया है. इसके एक दिन पहले करीब 55 हजार नए केस मिले थे. जबकि 1,175 लोगों की जान गई थी.महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहे अमेरिका में अब तक 52 लाख 54 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. लगभग एक लाख 70 हजार लोगों की इस महामारी की वजह से जान जा चुकी है. विश्व में अमेरिका के पश्चात ब्राजील में कोरोना के सबसे अधिक केस हैं.

'पैक फ़ूड' में पाया गया कोरोना ! WHO ने जारी किया बड़ा बयान

बता दे कि WHO ने बीते 11 मार्च को कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित किया था. इस भयानक वायरस की चपेट में आकर विश्वस्तर पर दो करोड़ नौ लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि मरने वालों का वैश्विक आंकड़ा 7 लाख 59 हजार से ज्यादा हो गया है.उधर, चीन ने दावा किया है कि ब्राजील से आयात किए गए फ्रोजन चिकन में कोरोना वायरस पाया गया है. यह मामला दो शहरों में सामने आया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि देश के दक्षिणी शेंजेन और पश्चिमोत्तर शियान शहरों में फ्रोजन फूड की जांच के दौरान नमूनों में कोरोना पाया गया. यह खतरनाक वायरस चिकन विंग्स के नमूनों में पाया गया. लोगों को इसके प्रति आगाह कर दिया गया है. 24 घंटे पहले अनहुई प्रांत में इक्वाडोर से आयातित मछली में संक्रमण पाया गया था.

राफेल डील पर बौखलाया पाक, कहा- 5 विमान खरीदो या 500, कोई फर्क नहीं पड़ता

ट्रम्प सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना पीड़ित अमेरिकियों को मुफ्त लगाई जाएगी वैक्सीन

ताइवान की हवाई सीमा में गरजे चीन के 20 से अधिक फाइटर जेट