राफेल डील पर बौखलाया पाक, कहा- 5 विमान खरीदो या 500, कोई फर्क नहीं पड़ता

राफेल डील पर बौखलाया पाक, कहा- 5 विमान खरीदो या 500, कोई फर्क नहीं पड़ता

इस्लामाबाद: इंडियन एयरफोर्स में राफेल फाइटर जेट शामिल होने के बाद से ही पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई है. पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को एक बार फिर भारत के सैन्य खर्च बढ़ने को लेकर चिंता व्यक्त करने के साथ राफेल का उल्लेख किया. पाकिस्तानी फ़ौज के प्रवक्ता जनरल बाबर इफ्तिकार ने कहा कि पाकिस्तान भारत के सैन्य खर्च और रक्षा बजट में इजाफे को लेकर चिंतित है, किन्तु भारत के फ्रांस से पांच राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के बाद भी सेना किसी भी हमले का उत्तर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

पाकिस्तान की फ़ौज के प्रवक्ता ने गुरुवार को आंतरिक और बाहरी सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को लेकर बुलाई गई एक प्रेस वार्ता के दौरान ये बातें कहीं. आज पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस भी मना रहा है. भारत की राफेल खरीद से उत्पन्न हुए खतरे के सवाल पर सेना प्रवक्ता ने कहा कि भारत का सैन्य खर्च विश्व में सबसे अधिक है और वो हथियारों की होड़ में शामिल है.

इफ्तिकार ने कहा कि, जिस प्रकार से राफेल को फ्रांस से भारत पहुंचाने के रास्ते में कवर किया गया, उससे उनकी असुरक्षा के स्तर के बारे में पता चल जाता है. वैसे, वे चाहे पांच राफेल खरीदें या 500, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है. हम पूरी तरह से तैयार हैं और हमें अपनी ताकत पर कोई शक नहीं है. हम इस बात को पहले भी साबित कर चुके हैं और राफेल के आने से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है. किन्तु उनके रक्षा खर्च और हमारे रक्षा बजट का अंतर क्षेत्र में पारंपरिक संतुलन को प्रभावित कर रहा है. जब ऐसी चीजें होती हैं तो वैश्विक समुदाय को ध्यान देना चाहिए.

ट्रम्प सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना पीड़ित अमेरिकियों को मुफ्त लगाई जाएगी वैक्सीन

ताइवान की हवाई सीमा में गरजे चीन के 20 से अधिक फाइटर जेट

'पैक फ़ूड' में पाया गया कोरोना ! WHO ने जारी किया बड़ा बयान