कोरोना संक्रमित रोगियों के इलाज में देरी रोकने के लिए सीएम योगी ने किया ये काम
कोरोना संक्रमित रोगियों के इलाज में देरी रोकने के लिए सीएम योगी ने किया ये काम
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की टेस्टिंग क्षमता में निरंतर बढ़ोतरी के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में रोजाना 75 से 80 हजार रैपिड एंटीजन टेस्ट तथा 40 से 45 हजार आरटीपीसीआर विधि से जाँच किए जाएं. कोरोना से संबंधित पोर्टल को अपडेट रखा जाए. सीएम अपने सरकारी आवास पर हाई लेवल बैठक में अनलॉक इंतजाम की समीक्षा कर रहे थे. 

साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के लिहाज से राज्य विधान मंडल के आगामी सत्र के चलते खास सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए. आगे उन्होंने कहा कि COVID-19 संक्रमण के चलते धार्मिक समारोह का आयोजन घर पर ही किया जाए. सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक या सांस्कृतिक समारोह का आयोजन न हो. 

आगे बताते हुए सीएम ने कहा कि बरेली, गोरखपुर, प्रयागराज तथा बस्ती पर खास ध्यान दिया जाए. लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोरोना के केसों को कण्ट्रोल करने तथा चिकित्सा इंतजाम को सुदृढ़ करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं. सभी शहरों में एएलएस तथा 108 एंबुलेंस सेवाओं के 50 प्रतिशत वाहन कोरोना संक्रमितों के लिए इस्तेमाल किए जाएं. आईसीयू बेड्स की प्राप्ति सुनिश्चित की जाए. साथ ही सीएम ने सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिवालय की स्थापना के लिए कार्ययोजना तैयार करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ग्राम सचिवालय के समीप ही कम्युनिटी शौचालय का निर्माण कराया जाए. हर ग्राम पंचायत में आंगनबाड़ी सेंटर के निर्माण की भी कार्ययोजना बनाई जाए. इसी के साथ सीएम ने कोरोना को नियंत्रित करने के सख्त आदेश दिए है.

जल्द 1000 पदों पर होने वाली है भर्ती

सुशांत केस की जांच करेगा CBI, रिया की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज

किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला देगा गहलोत सरकार का नया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -