पोंगल त्योहार के बाद कोविड के फैलने की संभावना अधिक है:एमए सुब्रमण्यन

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने गुरुवार को कहा कि पोंगल त्योहार के बाद कोविड -19 के फैलने की संभावनाएं और शहर से गांवों में लोगों की आवाजाही अधिक है। संक्रमण को दूर रखने के लिए, उन्होंने लोगों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और नियमित रूप से अपने हाथों को साफ करने और धोने की सलाह दी।

रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में वर्तमान में 3,787 नियंत्रण क्षेत्र हैं, जिनमें अकेले चेन्नई में 9,237 सड़कों पर सक्रिय मामले हैं।

भले ही राज्य का टीपीआर सिर्फ 20 प्रतिशत है, निवासियों को प्रसार से सावधान रहना चाहिए क्योंकि केरल और कर्नाटक जैसे पड़ोसी राज्य बड़ी संख्या में मामलों और टीपीआर की रिपोर्ट कर रहे हैं। उनका दावा है कि इससे बचने का एक ही तरीका है कि कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन किया जाए।

मंत्री के अनुसार, यदि निजी अस्पताल कम से कम लक्षणों वाले रोगियों को अस्पतालों में अत्यधिक शुल्क पर भर्ती करके पैसा बनाने की कोशिश करते हैं, तो राज्य चिकित्सा हेल्पलाइन 104 पर शिकायत की जा सकती है।

सुब्रमण्यम के अनुसार, शिकायत दर्ज होने के बाद, चिकित्सा सेवा निदेशालय की एक टीम अस्पताल पहुंचेगी, जांच करेगी और यदि आवश्यक हो तो कार्रवाई करेगी।

दिल्ली दंगों में हुई पहली सजा, आरोपी दिनेश को 5 साल की जेल

चीनी सेना ने किया भारतीय किशोर को अगवा, इंडियन आर्मी ने उठाया बड़ा कदम

भारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के नए संस्करण का परीक्षण किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -