मंगोलिया में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, इतनी हुई संक्रमितों की संख्या
मंगोलिया में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, इतनी हुई संक्रमितों की संख्या
Share:

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पूर्वी एशिया के देश मंगोलिया ने पिछले 24 घंटों में 2,213 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो देश भर में बढ़कर 100,263 हो गए। नवीनतम पुष्ट मामलों में से एक विदेश से आयात किया गया था, और शेष स्थानीय संक्रमण थे। मंगोलिया का कोविड -19 उछाल जारी है, और जून के मध्य से, 3.3 मिलियन की आबादी वाले देश में प्रतिदिन 2,000 से अधिक कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार  देश की कुल आबादी के आधे से अधिक का घर है, कोविड -19 से सबसे ज्यादा प्रभावित है। देश में कुल पुष्ट मामलों में से 81,100 से अधिक राजधानी शहर में पाए गए। वर्तमान में, सभी 21 प्रांतों के सामान्य अस्पतालों और राजधानी शहर के 40 से अधिक अस्पतालों में केवल गंभीर कोविड -19 रोगी ही मिल रहे हैं। अस्पताल के बिस्तरों और चिकित्सा कर्मचारियों की कमी के कारण, देश मार्च से बिना लक्षण वाले या हल्के कोविड -19 रोगियों का उनके घरों पर इलाज कर रहा है।

पिछले दिनों 10 लोगों की मौत के बाद देश में राष्ट्रीय स्तर पर मरने वालों की संख्या बढ़कर 487 हो गई। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गंभीर रूप से बीमार कोविड -19 रोगियों के लिए आवश्यक दवाओं और उपकरणों की मंगोलिया में कमी है। मंगोलिया ने अपनी कुल आबादी के कम से कम 60 प्रतिशत को कवर करने के उद्देश्य से फरवरी के अंत में कोविड -19 के खिलाफ एक राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान शुरू किया। मंत्रालय के अनुसार, कुल 1,918,397 मंगोलियाई लोगों को अब तक टीकों की पहली खुराक मिली है, जिसमें 1,709,223 लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

'दोस्ताना 2' में कार्तिक की जगह नजर आएगा ये मशहूर सुपरस्टार, 2022 में शुरू होगी शूटिंग

खुशखबरी! कार्तिक आर्यन की नई फिल्म को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, इस फिल्म में आएंगे नजर

ED ने नीरव, मेहुल और माल्या से वसूले साढ़े 8 हजार करोड़, बैंकों को सौंपी गई रकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -