कोविड टीकाकरण अभियान में यूपी ने समय सीमा से छह दिन पहले पूरा किया "मिशन जून"
कोविड टीकाकरण अभियान में यूपी ने समय सीमा से छह दिन पहले पूरा किया
Share:

लखनऊ: अपने मिशन को पूरा करते हुए जून, उत्तर प्रदेश ने समय सीमा से छह दिन पहले 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया। गुरुवार शाम 7 बजे तक, राज्य ने कोविड-19 वैक्सीन की 1,03,11,049 खुराकें दी थीं। राज्य सरकार ने जून में प्रति दिन औसतन 3 लाख से अधिक खुराक के साथ एक करोड़ लाभार्थियों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा था। अगला लक्ष्य अगले तीन महीनों में 10 करोड़ लोगों को टीका लगाने का है। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि यह देश में कहीं भी किया जाने वाला सबसे तेज टीकाकरण अभ्यास है।

"अब तक, महाराष्ट्र एकमात्र राज्य है जो कुल खुराक के मामले में यूपी से आगे है। लेकिन पश्चिमी राज्य पिछले 24 दिनों में लगभग 70 लाख खुराक देने में सक्षम है। यूपी की उपलब्धि 30 प्रतिशत तेज दर से आई है, "सरकार के प्रवक्ता ने कहा। उत्तर प्रदेश गुजरात जैसे अन्य राज्यों से भी आगे है, जिन्होंने जून में अब तक लगभग 63 लाख टीकाकरण किए हैं।

इसी अवधि में मध्य प्रदेश और राजस्थान ने क्रमशः 67 लाख और 52 लाख टीकाकरण हासिल किए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हालांकि लक्ष्य 24 दिनों में हासिल किया गया था, तकनीकी रूप से इसमें सिर्फ 21 दिन लगे क्योंकि रविवार को केवल कुछ निजी केंद्रों में टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाते हैं।

आज के इतिहास को लेकर बोले अमित शाह- आवाज को दबाने के लिए लगाया गया था आपातकाल...

मोदी और इंदिरा सरकार में केंद्रीय मंत्री ने बताया बड़ा अंतर, कहा- भाजपा ऐसे अलग है कांग्रेस से...

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके वकीलों को ही अदालत में एंट्री- राजस्थान हाई कोर्ट का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -