मोदी और इंदिरा सरकार में केंद्रीय मंत्री ने बताया बड़ा अंतर, कहा- भाजपा ऐसे अलग है कांग्रेस से...
मोदी और इंदिरा सरकार में केंद्रीय मंत्री ने बताया बड़ा अंतर, कहा- भाजपा ऐसे अलग है कांग्रेस से...
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ समय से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है वही आज से 46 वर्ष पहले आज ही के दिन इंदिरा गांधी ने देश में आपातकालीन लगाई थी। वही केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को आपातकालीन के 46 पूरा होने पर आपातकालीन प्रतिक्रिया को लेकर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने वर्ष 2021 में मोदी सरकार तथा 1975 में इंदिरा गांधी की सरकार के आपातकालीन प्रतिक्रिया में बारे में तुलना की है।

अपने ट्वीट में हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि वर्ष 2021 में आपातकालीन प्रतिक्रिया के तहत 4 दिनों में 2.7 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया है। साथ ही वर्ष 1975 में कांग्रेस की आपातकालीन प्रतिक्रिया के बारे में कहा कि तब लोकतंत्र की तोड़फोड़ करने के साथ, जबरन नसबंदी, नागरिक स्वतंत्रता में कटौती, बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां, मीडिया पर बैन तथा न्यायपालिका को कमजोर करना सम्मिलित करना था। साथ ही प्रश्न किया कि क्या उस समय बोलने की आजादी थी?

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने सत्ता के स्वार्थ व अंहकार में देश पर आपातकाल थोपकर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या कर दी। असंख्य सत्याग्रहियों को रातों रात जेल की कालकोठरी में कैदकर प्रेस पर ताले जड़ दिए। देश की जनता के मौलिक अधिकार छीनकर संसद व न्यायालय को मूकदर्शक बना दिया। साथ ही बताया कि एक परिवार के विरोध में उठने वाले स्वरों को कुचलने के लिए थोपा गया आपातकाल स्वतंत्र भारत के इतिहास का एक काला अध्याय है। 21 माहों तक निर्दयी शासन की क्रूर यातनाएं सहते हुए देश के संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए निरंतर संघर्ष करने वाले सभी देशवासियों के त्याग व बलिदान को नमन।

कश्मीरी नेताओं से बोले पीएम मोदी- 'दिल्ली और दिल' की दूरी दोनों मिटाना चाहता हूँ...

आज़ाद भारत की पहली महिला सीएम थीं सुचेता कृपलानी, स्वतंत्रता संग्राम में रहा अहम रोल

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- "सिंगापुर कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाएगा"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -