ऑस्ट्रेलिया में कोविड बूस्टर शॉट अति-आवश्यक है: स्कॉट मॉरिसन
ऑस्ट्रेलिया में कोविड बूस्टर शॉट अति-आवश्यक है: स्कॉट मॉरिसन
Share:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ऑस्ट्रेलिया के लोगों को पत्र लिखकर जल्द से जल्द कोरोनोवायरस बूस्टर शॉट्स शेड्यूल करने के लिए कहेंगे, क्योंकि देश अभी भी महामारी की तीसरी लहर से लड़ रहा है।

सूत्रों के अनुसार, मॉरिसन ने कहा कि बूस्टर खुराक ऑस्ट्रेलिया को खुला रखने और हर ऑस्ट्रेलियाई घर को सुरक्षित रखने और कोविड -19 संक्रमण की विनाशकारी चौथी लहर को रोकने की कुंजी है।

उच्च टीकाकरण दरों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, "अब हम फिर से खुल रहे हैं, हमारी अर्थव्यवस्था मजबूती से फिर से उभर रही है, और लोग परिवार को देखने, यात्रा करने और अधिक नियमित जीवन का आनंद लेने के लिए वापस आ सकते हैं।" मॉरिसन ने कहा, "यह सुनिश्चित करना कि गंभीर बीमारी या मृत्यु के खिलाफ सर्वोत्तम संभव सुरक्षा बनाए रखने में मदद करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में प्रत्येक व्यक्ति के पास बूस्टर खुराक तक पहुंच है, इस प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण तत्व है।" "ऑस्ट्रेलिया में सभी के लिए वैक्सीन बूस्टर की सिफारिश की जाती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम हम में से प्रत्येक को सुरक्षित रख सकें।" अपने दूसरे टीकाकरण के छह महीने बाद, 18 वर्ष से अधिक आयु का प्रत्येक ऑस्ट्रेलियाई बूस्टर शॉट के लिए पात्र है।

ऑस्ट्रेलिया में शुक्रवार को 1,600 नए केस और सात लोगो की मौत हुईं। 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 92 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों को कोविड -19 वैक्सीन की एक खुराक मिली है, और 86 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। संघीय स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी दक्षिण अफ्रीका में खोजी गई एक नई किस्म की जांच के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ सहयोग कर रहे हैं।

शादी के दौरान कॉफ़ी पीने जुटे थे लोग, अचानक मशीन में हुआ ब्लास्ट और फिर..

बड़ी खबर! नहीं हो रही है विक्की-कैटरीना की शादी! हुआ ये हैरतअंगेज खुलासा

इंदौर में 10 दिसंबर से शुरू होगा राज्य का सबसे बड़ा ओपन थिएटर, जानिए क्या होगी खासियतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -