मिजोरम में कोविड के कारण बढ़ सकता है लॉक डाउन
मिजोरम में कोविड के कारण बढ़ सकता है लॉक डाउन
Share:

पिछले दो सप्ताह में कोरोना सकारात्मक मामलों में वृद्धि दिखाने के लिए दोनों राज्यों के बीच मिजोरम और जिसने एक सप्ताह पहले अपनी कोविड-19 की मृत्यु दर्ज की, सरकार ने शनिवार को 'कोविड-19 नो टॉलरेंस ड्राइव' को 30 नवंबर तक के लिए तीन सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया। एक अधिकारी ने कहा कि यह कदम बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को रोकने के लिए भी उठाया गया था क्योंकि राज्य ने 42 नए संक्रमणों की सूचना दी थी जो कि बढ़कर 3,032 हो गई।

राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 504 है और रिकवरी की संख्या 2,526 है। सरकार ने 10 नवंबर को नो टॉलरेंस ड्राइव को उठाने की योजना बनाई है। संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए 26 अक्टूबर से नो टॉलरेंस ड्राइव शुरू की गई थी। शनिवार को जारी किया गया सरकारी आदेश, इंटर-स्टेट बॉर्डर ले जाने वाले वाहनों के लिए खुला रहेगा वस्तुओं और यात्रियों ने वर्तमान में चार प्रवेश बिंदु वैरेंग्ते और बैराबी (असम के साथ), कान्हमुन (त्रिपुरा के साथ) और खाकवॉन (मणिपुर के साथ) अंतर-राज्य की सीमाओं पर खुले हैं। ऑपरेटिंग एयरलाइंस के साथ चर्चा में राज्य सामान्य प्रशासन विभाग का नागरिक उड्डयन विंग उड़ान संचालन का कार्यक्रम तय करेगा, हालांकि, लेंगपुई हवाई अड्डा खुला रहेगा।

शैक्षणिक संस्थान, प्रशिक्षण संस्थान, धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम, सामुदायिक हॉल, पिकनिक स्पॉट और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है। राज्य की राजधानी आइजोल सहित रात 8 बजे से लेकर 4:30 बजे तक रात का कर्फ्यू सभी जिला मुख्यालयों में प्लेस में होगा। सभी दुकानें खुली रह सकती हैं। आइज़ॉल नगरपालिका क्षेत्र के भीतर बाजार क्षेत्रों और शॉपिंग मॉल या कॉम्प्लेक्स की दुकानों पर प्रतिबंध लगाया गया था कि वे वैकल्पिक दिनों में खुलेंगे।

शिपिंग मंत्रालय का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा

कुपवाड़ा में आतंकियों के विरुद्ध सेना का ऑपरेशन, तीन जवानों की गई जान

सड़क से 600 मीटर नीचे खाई में गिरा वाहन, तीन व्यक्तियों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -