UAE में काम करने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, अमीरात एयरलाइन इस दिन से फिर शुरू करेगी उड़ानें

Jun 20 2021 09:54 AM
UAE में काम करने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, अमीरात एयरलाइन इस दिन से फिर शुरू करेगी उड़ानें

संयुक्‍त अरब अमीरात में काम करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। दुबई की विमानन कंपनी अमीरात एयरलाइंस ने 23 जून से भारत के साथ उड़ानों को फिर से आरम्भ करने का ऐलान किया है। भारत के अतिरिक्त दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया के लोगों को भी इसकी मंजूरी दी गई है। उड़ानों को फिर से आरम्भ करने को लेकर नियमों में बहुत परीवर्तन किए गए हैं। दुबई की आपदा प्रबंधन कमेटी ने बताया है कि कोरोना की वैक्‍सीन लगवा चुके भारतीयों को ही UAE में अपने घर आने की मंजूरी दी जाएगी।

अमीरात एयरलाइंस ने एक बयान जारी कर बताया, हम लोगों को फिर से मंजूरी दिए जाने के निर्णय का स्‍वागत करते हैं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, हम 23 जून से दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया तथा भारत के यात्रियों को ले जाना फिर से आरम्भ करेंगे। हम इन देशों से यात्रा को सुविधाजनक बनाने का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। इससे पूर्व यूएई ने 24 अप्रैल को कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत से यात्रियों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसके कारण बड़ी संख्‍या में कामगार लोग भारत में फंस गए थे। अब उड़ानों के फिर आरम्भ होने से ऐसे भारतीय UAE वापस जा सकेंगे।

हालांकि, भारत से आने वाले लोगों के लिए कुछ सख्त नियम बनाए गए हैं। UAE में सिर्फ उन्‍हीं भारतीयों को आने की मंजूरी दी जाएगी, जो UAE में अप्रूव कोरोना वैक्‍सीन की खुराक ले चुके हैं। इसी के साथ, भारतीय लोगों को अपनी उड़ान से 48 घंटे के भीतर ली गई कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को दिखाना होगा। हालांकि, इसमें यूएई के लोगों को छूट दी गई है। वहीं, सभी पैसेंजर को यात्रा से 4 घंटे पहले रैपिड एंटीजन टेस्‍ट कराना होगा। सिर्फ QR कोड वाले PCR टेस्‍ट रिजल्‍ट सर्टिफिकेट को ही स्‍वीकार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया 200 बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन, मिलेगी ये सुविधाएं

कल से बदलेगा हैदराबाद मेट्रो का समय, जानिए क्या हुआ बदलाव?

प्रधानमंत्री मोदी की ‘कश्मीर बैठक’ से पहले पाकिस्तान का हुआ बुरा हाल, विदेश मंत्री कुरैशी ने कह डाली ये बात