तमिलनाडु में कोरोना की थमी रफ़्तार, पर निमोनिया ने ली जान
तमिलनाडु में कोरोना की थमी रफ़्तार, पर निमोनिया ने ली जान
Share:

तमिलनाडु के सरकारी अस्पतालों ने एक वर्ष में 500 से कम मामलों की रिपोर्ट की है, जिसमें 2020 तक महामारी में 5000 से अधिक निमोनिया के मामले दर्ज किए गए हैं। यहां तक कि कोरोना मामलों की संख्या भी तमिलनाडु सहित चेन्नई में पिछले कई हफ्तों से लगातार घट रही है, जो कि थी राज्य में महामारी होने के बाद से हॉटस्पॉट, शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में निमोनिया के मामलों और संबंधित मौतों की संख्या में कई गुना वृद्धि हुई है।

किल्पुक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने 2019 में निमोनिया के मामलों के कुल 311 मामलों को दर्ज किया लेकिन 1 जनवरी 2020 से 30 नवंबर 2020 के बीच कम से कम 4,503 निमोनिया के मामले जो कोरोना से संबंधित नहीं थे। स्टैनली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने पिछले साल लगभग 270 मामलों को देखा था, लेकिन इस साल नवंबर तक मामले लगभग 3,000 को पार कर गए हैं। इस तथ्य के कारण कि कोरोना को अनुबंधित करने वाले कई रोगियों की भी निमोनिया से मृत्यु हो गई, अधिकारियों ने स्वीकार किया कि उनके पास गैर-कोरोना निमोनिया से होने वाली मौतों की सही संख्या नहीं है, लेकिन RGGGH और ओमानुरुरिया मल्टी-सुपर स्पेशलिटी गवर्नमेंट जनरल अस्पताल में डॉक्टर निमोनिया के मामलों और मौतों में वृद्धि को स्वीकार किया है।

कोरोना और निमोनिया के समान लक्षण हैं, ऐसी अफवाहें हैं कि COVID-19 के कई मामलों को निमोनिया के रूप में वर्गीकृत किया जा रहा है। निमोनिया के कारण कई मौतें कोरोना के समान सीटी स्कैन छाप देती हैं लेकिन झाड़ू परीक्षण परिणाम नकारात्मक परीक्षण करते हैं। इस प्रकार, राज्य में कोरोना से जुड़ी मौतों में गिरावट आने के बाद भी निमोनिया से होने वाली मौतों की गिनती अधिक बनी हुई है। आरजीजीजीजीएच में थोरेसिक मेडिसिन संस्थान के निदेशक डॉ ए माहिलमारन ने कहा, हमें पिछले कुछ महीनों से ऐसे मामले मिल रहे हैं।

उत्तरभारत में शीतलहर का प्रकोप, जानें आपके शहर में ठंड-कोहरे का हाल

लुरिनज्योति गोगोई असम जटिया परिषद में हुए शामिल

दैनिक कोरोना मामलों में आई गिरावट, पिछले 24 घंटों में मिले 24010 नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -