हेलीकाप्टर घोटाला: राजीव सक्सेना बनेंगे सरकारी गवाह, आज बयान दर्ज करेगी अदालत
हेलीकाप्टर घोटाला: राजीव सक्सेना बनेंगे सरकारी गवाह, आज बयान दर्ज करेगी अदालत
Share:

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले में सरकारी गवाह बनने के लिए याचिका दाखिल करने वाले राजीव सक्सेना का पटियाला हाउस कोर्ट में आज बयान दर्ज़ किया जाएगा. दरअसल, सक्सेना ने हेलीकाप्टर घोटाले में सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दी है. इससे पहले राजीव सक्सेना की ओर से दायर की गई अर्जी पर अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था.

फिर ग्राहकों को खुश कर गई Airtel, एक साथ पेश किए 3 इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स

अर्जी में कहा गया है कि राजीव सक्सेना अपनी मर्जी से और बिना किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें वायदामाफ गवाह बना दिया जाए, तो वे अदालत में इस मामले के सभी तथ्यों का पर्दाफाश कर देंगे. अर्जी में सक्सेना ने यह भी कहा है कि जब वह जांच एजेंसी की कस्टडी में थे, तो उन्होंने पूरा सहयोग किया था. उनसे जो भी सवाल किए गए, उनका उन्होंने जवाब दिया. राजीव सक्सेना को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दी गई थी. राजीव सक्सेना ब्लड कैंसर समेत कई बीमारियों का सामना कर रहे हैं. 

डॉलर के मुकाबले 18 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

उल्लेखनीय है कि ईडी का आरोप है कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ मिलीभगत कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों के अनुबंध को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अफसरों को भुगतान करने के मकसद से अवैध धन के शोधन के लिए वैश्विक कॉरपोरेट ढांचा मुहैया कराया है. इस मामले में एयर फाॅर्स के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी समेत कई आरोपित हैं.

खबरें और भी:-

सप्ताह की शुरुआत में बढ़त के साथ खुले बाजार, जानिए पूरा हाल

पीएम मोदी ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

40 हजार रु वेतन, नर्स पद पर नौकरियां

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -