'भारत तेरे टुकड़े होंगे.. इंशाअल्लाह...' JNU राजद्रोह मामले में कन्हैया कुमार सहित 9 को कोर्ट का समन
'भारत तेरे टुकड़े होंगे.. इंशाअल्लाह...' JNU राजद्रोह मामले में कन्हैया कुमार सहित 9 को कोर्ट का समन
Share:

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व अध्यक्ष और CPI नेता कन्हैया कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने राजद्रोह के मामले को लेकर 15 मार्च को पेश होने का समन जारी किया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस को गत वर्ष ही चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति मिली थी. कन्हैया कुमार के अलावा अदालत ने नौ अन्य आरोपियों को भी समन भेजा है.

पुलिस ने अपने आरोपपत्र में दावा किया है कि 9 फरवरी 2016 को संसद हमले के आरोपी अफजल गुरू की बरसी पर कन्हैया कुमार की अगुवाई में JNU परिसर में देशद्रोही नारे लगे थे. कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य सहित नौ लोगों के खिलाफ आरोपपत्र पर संज्ञान लेते हुए पटियाला हाउस कोर्ट के न्यायाधीश डॉ. पंकज शर्मा ने कहा कि, ''गत वर्ष 27 फरवरी को दिल्ली पुलिस के गृह विभाग ने चार्यशीट दाखिल करने की अनुमति दे दी थी.'

न्यायाधीश ने आगे कहा कि ''दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र को संज्ञान में लेते हुए सभी आरोपियों को 15 मार्च 2021 को पेश होने के लिए समन भेजा गया है.'' बता दें कि कन्हैया कुमार सहित तमाम आरोपियों पर आईपीसी की धारा 124A, 323, 465, 471, 143, 149, 147, 120B के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है. बता दें कि, 9 फरवरी 2016 को JNU परिसर में ''भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह, इंशाअल्लाह'' , और ''अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिन्दा हैं'', जैसे नारे लगाए गए थे .

टीवीएस मोटर कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात में उपस्थिति को किया मजबूत

तीन दिन गिरने के बाद आज फिर बढ़े सोना वायदा के दाम, चांदी भी चमकी

आज से खुला रेलटेल कॉर्प आईपीओ, देंखे पूरा विवरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -