रेप सम्बंधी विवादित बयान देकर फंसे मुलायम, समन जारी
रेप सम्बंधी विवादित बयान देकर फंसे मुलायम, समन जारी
Share:

महोबा : हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा सामूहिक बलात्कार को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके कारण सपा मुखिया अब मुसीबत में फसते दिखाई दे रहे है. इस बयान का स्वत: संज्ञान लेते हुए महोबा की कुलपहाड़ तहसील की एक अदालत ने शुक्रवार को मुलायम सिंह को समन जारी करके 16 सितम्बर को तलब किया है.

कुलपहाड़ तहसील स्थित सिविल जज जूनियर डिवीजन अंकित गोयल की अदालत ने इस मामले में मीडिया रपटों का संज्ञान लिया है. अदालत ने यादव के खिलाफ महिलाओं को अशोभनीय रूप से उल्लेखित करने पर रोक सम्बन्धी कानून की धारा 3 तथा 4, भारतीय दण्ड विधान की धारा 504 (माहौल खराब करने के मकसद से जानबूझकर अपमानित करना), धारा 505 (सार्वजनिक शरारत), 509 (महिलाओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करना) तथा धारा 116 (उकसाना), के तहत समन जारी किया है.

क्या था बयान?

ज्ञात हो कि 18 अगस्त को मुलायम सिंह द्वारा लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि कई बार बलात्कार एक आदमी करता है और मामले में 4 लोगों को नामजद आरोपी बनाया जाता है. ऐसा बदले की भावना के कारण किया जाता है. उन्होंने कहा कि ‘ऐसे उदाहरण भी है, जिनमें निर्दोषों को फंसा दिया गया है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -