मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने खारिज की दीपक कोचर की जमानत याचिका
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने खारिज की दीपक कोचर की जमानत याचिका
Share:

एक विशेष अदालत ने गुरुवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और मनी लॉन्ड्रिंग मामले के एक आरोपी की डिफ़ॉल्ट जमानत याचिका खारिज कर दी। दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय ने आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पीएमएलए अधिनियम के तहत सितंबर में गिरफ्तार किया था। विशेष पीएमएलए न्यायाधीश ने उनकी डिफ़ॉल्ट जमानत याचिका को खारिज कर दिया, जबकि योग्यता पर दायर एक याचिका 23 नवंबर को सुनवाई के लिए तैनात है, ईडी के वकील हितेन वेनेगर ने कहा।

ईडी ने सितंबर में दीपक कोचर को गिरफ्तार किया था, क्योंकि उसने कोचर, वीडियोकॉन समूह के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत और अन्य के खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज एक एफआईआर का अध्ययन करने के बाद धन शोधन का आपराधिक मामला दर्ज किया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोचरों और उनकी कारोबारी कंपनियों के खिलाफ 'वीडियोकॉन ग्रुप ऑफ कंपनीज को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज की अवैध मंजूरी' के लिए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगाए।

एजेंसी ने आरोप लगाया था कि "इन दागी निधियों से एनआरएल द्वारा 10.65 करोड़ रुपये का शुद्ध राजस्व उत्पन्न किया गया था"। ईडी ने दावा किया था, "इसलिए, एनआरपीएल में उत्पन्न या कहने के लिए 74.65 करोड़ रुपये की राशि का अपराध हस्तांतरित किया गया।"

गैर सरकारी संगठनों के लिए नियमों को किया जाएगा सख्त

भारत में वयस्क आबादी के लिए 1.7 बिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक की है जरूरत

मणिपुर के थौबल जिले में जब्त हुई 287 करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -