कोर्ट ने दिया राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने का आदेश
कोर्ट ने दिया राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने का आदेश
Share:

इलाहाबाद : दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई नारेबाजी को लेकर विवाद गहरा गया है। यही नहीं इस विवाद में पड़ने वाली चर्चित हस्तियों को कहीं अपनी साख से समझौता करना पड़ा है तो कहीं इन्हें न्यायालय में सुनवाई का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में कांग्रेस के युवराज और सांसद राहुल गांधी भी सवालों से घिर गए हैं। अब उन पर देशद्रोह की कार्रवाई होने के आसार हैं। इस मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है।

याचिकाकर्ता ने राहुल के खिलाफ राजद्रोह का मामला दायर किया है। इस मामले में न्यायालय की लखनऊ पीठ ने राहुल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दायर करने का आदेश दिया है। इसके पूर्व दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने से इन्कार कर दिया था। इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सांसद राहुल गांधी के विरूद्ध 12 4 ए के तहत देशद्रोह का मामला दायर किया है।

उल्लेखनीय है कि जेएनयू में देशद्रोही नारेबाजी किए जाने पर विद्यार्थियों पर हुई कार्रवाई और पूरे मामले में सरकार का विरोध करने को लेकर विद्यार्थियों का पक्ष जानने के लिए सांसद राहुल गांधी 13 फरवरी को यूनिवर्सिटी परिसर पहुंचे थे। जहां उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस मामले में सांसद राहुल गांधी का विरोध करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए। बाद में राहुल गांधी ने नारेबाजी करने वाले विद्यार्थियों का पक्ष रखते हुए इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता से जोड़ दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -