शारदा घोटाला में आईपीएस राजीव कुमार की गिरफ्तारी एक हफ्ते के लिए टली
शारदा घोटाला में आईपीएस राजीव कुमार की गिरफ्तारी एक हफ्ते के लिए टली
Share:

कोलकाताः कलकत्ता हाईकोर्ट ने शारदा घोटाले मामले में आईपीएस राजीव कुमार की गिरफ्तारी को एक हफ्ते के लिए टाल दिया है। कोलकाता के पूर्व कमिश्नर रहे राजीव कुमार को हाईकोर्ट ने इस घोटाले में सीबीआई के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट की अवकाश पीठ ने 30 मई को कुमार को 10 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया था। बाद में अवधि 22 जुलाई तक बढ़ा दी गई थी।

कुमार की गिरफ्तारी रोक सोमवार को समाप्त हो रही थी, जिसे जस्टिस मधुमति मित्रा ने एक सप्ताह या अगले आदेश तक बढ़ा दिया। कोर्ट ने मई में सीबीआई से मिले नोटिस को रद्द करने की मांग वाली कुमार की याचिका पर सुनवाई मंगलवार तक स्थगित कर दी है। सीबीआई ने कुमार को एजेंसी के सामने उपस्थित होने और शारदा चिटफंड मामले की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था। पूर्व पुलिस कमिश्नर फिलहाल पश्चिम बंगाल सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक हैं।

इसी कड़ी में सीबीआइ ने सारधा घोटाले (पोंजी योजना) की जांच के सिलसिले में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत तीन राज्यों में 11 जगहों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी की यह कार्रवाई बंगाल के उत्तरी 24 परगना, बिहार के पटना, त्रिपुरा के अगरतला व नई दिल्ली स्थित चक्र इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के निदेशकों व प्रमोटरों के ठिकानों पर की गई। छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज बरामद हुए हैं।

IMA पोंजी चिटफंड मामले का मुख्य आरोपी मंसूर खान गिरफ्तार, करोड़ों के गबन का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -