23 साल से गटर में अपना जीवन गुजार रहा ये कपल

लोग कहते हैं सच्चे प्यार में बहुत ताकत होती है और आज हम आपको जिस कहानी के बारे में बता रहे हैं वो इस कहावत को सच साबित करती है. लोग प्यार के लिए कुछ भी कर जाते हैं लेकिन हम आपको जिस प्रेमी जोड़े की कहानी बता रहे हैं उनके जैसा तो शायद ही कोई कर सकता है. एक प्रेमी जोड़े ने प्यार की खातिर करीब 22 से 23 साल गटर में ही गुजारे हैं. जी हाँ... सुनकर तो शायद आप भी हैरान हो गए होंगे और ये ही सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी क्या मज़बूरी आ गई जो इन्हे गटर में रहना पड़ा. तो चलिए हम आपको बता ही देते है.

मारिया और मिगुल नाम के एक कपल ने 23 साल गटर में गुजारे. मारिया और मिगुल कोलंबिया का शहर मेडेलिन में फुटपाथ पर रहते थे और वहीं सोते भी थे. मेडेलिन शहर को पहले हिंसा और ड्रग स्मगलिंग का गढ़ कहा जाता था. इस वजह से मारिया और मिगुल ड्रग एडिक्ट हो गए थे और रोज ही नशे का सेवन करने लगे थे. दोनों को नशे की ऐसी लत पड़ गई कि वो रोज ड्रग्स से ही पेट भरने लगे थे. शुरुआती दौर में तो मारिया और मिगुल अलग-अलग रहते थे लेकिन फिर धीरे-धीरे उनकी रोज मुलाकात होने लगी और दोनों को अहसास हुआ कि उन्हें प्यार हुआ.

इसके बाद दोनों ने साथ में जिंदगी बिताना तय किया और नशा करना छोड़ दिया. उन्होंने अपने रिश्तेदार, दोस्त और सभी पहचान वालों से रहने के लिए मदद मांगी लेकिन किसी ने उनका साथ नहीं दिया और इसके बाद मारिया और मिगुल ने आधी जिंदगी फुटपाथ पर ही गुजारी. जब फिर भी उन्हें कही रहने की जगह नहीं मिली तो फिर उन्होंने सड़क किनारे एक सूखे गटर को ही अपनी छत बना लिया.

मिगुल ने इसके बाद मजदूरी कर अपना गटर में ही अपना घर बसाया. उनके पास जो भी पैसे आते वो अपनी पत्नी को खुश करने और घर खर्च में दे देते. दोनों के पास एक कुत्ते भी है. अब दोनों गटर में ही अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं.

अनोखा कैफ़े जहाँ शेर के सामने परोसा जाता है खाना

इस महिला के पेट में बच्चा नहीं बल्कि पल रही थी स्पोर्ट्स कार

दुनिया का खास है ये सबसे छोटा आइलैंड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -