लंदन में हमले की साजिश रचने वाले जोड़े को कोर्ट ने दिया दोषी करार
लंदन में हमले की साजिश रचने वाले जोड़े को कोर्ट ने दिया दोषी करार
Share:

लंदन : लंदन में आतंकी हमले की साजिश रचने वाले मुस्लिम पति-पत्नी को लंदन की अदालत ने दोषी ठहराया था। इन दोनों ने लंदन में धमाके की साजिश रची थी। अदालत ने इन्हें बर्बर आतंकी संगठन आईएसआईएस की मदद का दोषी माना है। इस साल 7 जुलाई को लंदन हमले की 10वीं बरसी के दौरान ही इन दोनों ने फिर से एक बड़े हमले की प्लानिंग की थी। लेकिन पुलिस की सूझबूझ से यह हमला नाकाम रहा।

इस हमले की प्लानिंग में शामिल पति मोहम्मद रहमान (25 साल) और उसकी पत्नी सना (24साल) को ओल्ड बेली कोर्ट ने कल दोषी ठहराया। इस मामले में दोनों के लिए सजा का ऐलान अगले हफ्ते किया जाएगा। ये गदोनों लंदन से करीब 65 किमी दूर रहते थे।

अदालत में सुनवाई के दौरान यह साबित हो गया कि रहमान ने मई में केमिकल हमले की साजिश रची थी। इस ब्लास्ट में इस्तेमाल होने वाले केमिकल के लिए पैसे सना ने दिए थे। रहमान ने सोशल मीडिया पर एक चैट के दौरान साइलेंट बॉम्बर के नाम से बात की थी, जिसमें उसने लंदन अंडरग्राउंड एण्ड वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में धमाके के बारे में बात की थी।

रहमान ने मई में ट्वीटर पर आतंकी हमले से संबंधित एक आर्टिकल भी पोस्ट किया था। जिसमें उसने यह पूछा था कि लंदन में किस जगह को टारगेट बनाया जाए। सुनवाई के दौरान जजों ने एक ऑडियो भी सुना जिसे रहमान के ट्वीटर अकाउंट से भेजा गया था। रहमान ने इस्लामिक स्टेट को एक वीडियो क्लिप भी भेजा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -