गृह मंत्री बोले देश की सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है
गृह मंत्री बोले देश की सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है
Share:

चंडीगढ़ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सुरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा है, इसको लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. गृहमंत्री यहाँ सेक्टर-10 में एक निजी होटल में क्षेत्रीय संपादक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. गृह मंत्री ने कहा कि भारत से छह देशों की लगभग 15 हजार किलोमीटर की सीमाएं लगती हैं. नेपाल व भूटान की सीमा पर शांति है, जबकि बांगला देश, म्यांमार सीमा पर जाली नोटों व ड्रग तस्करी बड़ी चुनौती है.

इन सबके बावजूद भारत के इन देशों से मजबूत संबंध हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन से सीमा सम्बन्धी कुछ विवाद हैं. वहीं, पाकिस्तान एेसा देश है जो स्वतंत्रता सेनानियों व आतंकियों में अंतर भूल चुका है. सीमा सुरक्षाओं का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने बताया कि चार माह पूर्व सीमा प्रबंधन के लिए कमेटी बनाई थी. उसने अपना काम पूरा कर लिया है. दो साल में पाकिस्तान बार्डर सील हो जाएगी.

राजनाथ ने कहा कि जम्मू, पंजाब व गुजरात से लगती पाक सीमा पर पूरी तरह से नाकाबंदी है. भारत चाहता है कि पूरे क्षेत्र में शांति रहे. गृह मंत्री ने फिर दोहराया कि हमारी सेना सर्जिकल स्ट्राइक के लिए थी। सेना पाक पर अटैक करने नहीं गई थी, बल्कि आतंकियों को खत्म करने गई थी.

भारत की सीमाबन्दी के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -