प्रदेश की राजधानी में तैयार हो रहा देश का सबसे बड़ा क्रूज
प्रदेश की राजधानी में तैयार हो रहा देश का सबसे बड़ा क्रूज
Share:

भोपाल। देश का सबसे लंबा गंगा विलास क्रूज जिसके अंदर फाइव स्टार होटल जैसी फैसिलिटीज हैं, चर्चा का विषय बना हुआ है। इस दौरान यह जानकर खुशी होगी कि, प्रदेश की राजधानी भोपाल में इससे भी बड़ा क्रूज बनाया जा रहा है, जिसकी क्षमता गंगा विलास से लगभग 5 गुना ज्यादा होगी। माना जा रहा है कि, अगले 4 महीनो में लोग इसका आनंद लेसकेंगे। इस क्रूज का कंस्ट्रक्शन भोपाल के खानूगांव में किया जा रहा है। तैयार होने के बाद इस क्रूज को भोपाल की शान बड़े तालाब में उतारा जाएगा।

क्रूज में 200 लोग के बैठने की क्षमता होगी। इसकी लंबाई 36.6 मीटर, चौड़ाई 12 मीटर और ऊंचाई 10 मीटर होगी और ये 8 मीटर तक पानी में डूबा रहेगा। क्रूज का वजन करीब 155 टन के होगा। क्रूज में 20 सुइट होंगे जिसमे 150 से 200 लोग एक साथ रह सकेंगे। वहीं, गंगा विलास की बात करें तो इसमें 36 टूरिस्ट एक समय में सफर कर सकते है।  

लेकिन, गंगा विलास क्रूज भोपाल के क्रूज से कई मायने में आगे है, क्योंकि यह 36 पैसेंजर के साथ लक्जरी सहूलियत से भरपूर, 51 दिनों में 3200 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा। वहीं ,राजधानी के बड़े तालाब में उतरने के बाद यह क्रूज शहर के लिए आकर्षण का कारण बन जाएगा। निर्माणाधीन क्रूज के फर्स्‍ट फ्लोर पर बैंक्‍वेट हॉल, डांस स्‍पेस और 8 सुइट बनाए जाएंगे और सेकेंड फ्लोर पर 12 सुइट, इसे इस तरह से बनाया जा रहा है कि, इसके दोनों फ्लोर्स पर भीड़ एकत्रित न हो। 

60 साल पुराने वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज का बदलेगा स्वरूप

पुराने वीडियो को फिर से किया वायरल, जांच में जूटा रेलवे

राजधानी में करोड़ो रुपये की लागत से होगा री-डेंसीफिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -