ये है दुनिया की 5 सबसे महंगी बाइक, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश
ये है दुनिया की 5 सबसे महंगी बाइक, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश
Share:

नई दिल्ली- अमीर बाइक प्रेमियों के लिए बाइक की कीमत मायने नहीं रखती. लेकिन आम नागरिको के लिए कीमत का बड़ा महत्त्व है. आज हम आपको उन बाइको से रुबरू कराएंगे जो बहुत महंगी है, जिसे आम नागरिक खरीदने की सोच भी नही सकता. कोई आम नागरिक इनकी कीमत सुन कर दंग रह जाये तो आश्चर्य नहीं होगा.

पेस है ये पांच बाइक-

1.इकोस टाइटेनियम सीरीज FE TI XX सिर्फ 10 ही यूनिट तैयार की गई इस बाइक की कीमत करीब 1 करोड़ 99 लाख 21 हजार रुपये है इस बाइक में 225 हॉर्स पावर का इंजन है जो कि इसका मुख्य फ़ीचर्स है. यह दुनिया की सबसे महंगी बाइक में से एक है.

2. हार्ले डेविसन हार्ले डेविसनअमेरिका की फेवरेट बाइक है. और पूरी दुनिया के इसके लाखो प्रशंसक है. बेहतरीन रंगों के टेक्सचर इस पर बने होते है. जो इसकी खूबसूरती को ओर बढ़ाते है.

3. डॉज टॉमहॉक दानव जैसे दिखने वाली इस बाइक की कीमत करीब 3 करोड़ 68 लाख रुपये है. इस बाइक के 500 हॉर्स पावर मे 8.3 लीटर का V10 इंजन है. सिर्फ 2.6 सेकंड्स में 62 मिल की रफ्तार पकड़ने वाली इस बाइक की कुल स्पीड 420 मिल प्रति घण्टा है.

4. यामाहा रोडस्टर 3 करोड़ 81 लाख वाली यह बाइक महंगी होने के साथ ही स्टाइलिश भी है. जो इसे अपने आप मे आकर्षक बनाता है इस बाइक के सभी पार्ट्स गोल्ड प्लेटेट है जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है.

5. . इकोस स्पिरिट बाइक

इस बाइक की कीमत 23 करोड़ 89 लाख है। इस बाइक को फार्मूला वन के इंजीनियरो ने बनाया है. दुनिया के यह सबसे फ़ास्ट बाइक भी है. इस बाइक की स्पीड करीब 200 मिल प्रति घण्टा है. इस बाइक को सिर्फ आर्डर पर ही बनाया जाता है. इस का इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम, लाइट वेट और इसकी बेहतरीन खुबिया इसे सबसे अलग बनाती है.

 

हीरो मोटर: हीरो एक्सट्रीम 200 एस जल्द लांच होगी

होंडा विजन XS-1 प्रोडक्शन के लिए तैयार

रेनॉ ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्पष्ट नीति लाए

भारत में जल्द लांच होगी फॉक्सवैगन वेंटो ऑल स्टार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -