रेनॉ ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्पष्ट नीति लाए
रेनॉ ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्पष्ट नीति लाए
Share:

नई दिल्ली. देश में वाहन से होने वाले प्रदुषण को ले कर कई चिंताए जताई जा रही है, इसलिए ईको फ्रेंडली इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दिया जा रहा है. इस मामले में फ़्रांस की कार कंपनी रेनॉ ने राय जताई है कि सरकार को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कोई स्पष्ट नीति लाना चाहिए. रेनॉ इण्डिया के प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने कहा कि ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ट्रांसफर हो, इसके लिए जरूरी है कि नियम-नीति में स्पष्टता हो और ढांचागत स्तर पर तैयारियां पूरी हो.

साहनी ने इस बारे में कहा कि इसके अलावा प्रदुषण के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए जरूरी है कि पुरानी कारों को स्टेप बाई स्टेप तरीके से हटाया जाए. यदि ऐसा होगा तभी इलेक्ट्रिक कारे अच्छा रिजल्ट दे सकेगी. बीते दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बयान दिया था कि ऑटोमोबाइल कंपनियां वैकल्पिक ईंधन के लिए तैयार हो जाए या फिर सख्त परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए.

इस पर प्रबंध निदेशक साहनी ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन भविष्य है, यह होना ही है. अब सवाल यह है कि कब तक शुरू होते है. इसका समय तय करना भी जरूरी है. जब उनसे पूछा गया कि क्या कंपनी भारत के लिए इलेक्ट्रिक कारे लाने को तैयार है, तब उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक कारों को भारत के मार्केट के हिसाब से साथ ही स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से ढालना होगा. यदि स्पष्ट नीति सामने आएगी तो बिजनेस के सामने इसकी रुपरेखा सामने आ सकेगी.

ये भी पढ़े

बाइक का इस तरह ख़याल रखने से दिखेगी सालों तक नई

कार के इन पार्ट्स को समय-समय पर रिप्लेस करते रहे

ISI हेलमेट मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशन ने कहा सिर्फ ISI मार्क वाले हेलमेट ही बिके

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -