India vs Bangladesh:  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर लगा फिक्सिंग और भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप
India vs Bangladesh: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर लगा फिक्सिंग और भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप
Share:

ढ़ाकाः बांग्लादेश क्रिकेट में इन दिनों खलबली मची हुई है। बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है। खिलाड़ियों की वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल के बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष ने देश में क्रिकेट में बड़े पैमाने पर फिक्सिंग और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। बता दें कि बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आने वाली है, जहां टीम को टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। बीसीबी के पूर्व अध्यक्ष साबीर हुसैन चौधरी ने कहा कि बोर्ड की संचालन परिषद भी भ्रष्टाचार में शामिल है।

चौधरी संसद सदस्य भी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड दुनिया की एकमात्र ऐसी राष्ट्रीय खेल इकाई है जो संस्थागत तरीके से मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है। यह अविश्वसनीय है। मैंने खुद कई बार इस मुद्दे को उठाया है।' टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने भी घरेलू क्रिकेट में भ्रष्टाचार पर चिंता जाहिर करते हुए क्रिकेटरों के वेतन को बढ़ाने की मांग के साथ देश के पेशेवर खिलाडि़यों के साथ हड़ताल शुरू की है। खिलाडि़यों के इस हड़ताल के कारण बांग्लादेश का आगामी भारतीय दौरा अधर में लटक सकता है।

मैच फिक्सिंग के कथित आरोपों के कारण 2014 के बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट को रद कर दिया गया था। बांग्लादेश में भ्रष्टाचार का एक ऐसा ही मामला 2017 मे सामने आया जब दूसरे श्रेणी के एक मुकाबले में गेंदबाज ने लगातार वाइड और नो बाल फेंक कर पहले ओवर में ही 92 रन लुटाए और टीम मैच हार गई। टीम ने हालांकि कहा था कि यह अंपायर के पक्षपाती रवैये के कारण किया गया था।

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम पहुंची टॉप पर

सौरव गांगुली ने संभाली बीसीसीआई की कमान, बोर्ड ने किया आधिकारिक ऐलान

मुश्किल में मिस्बाह, हाईकोर्ट में उनके खिलाफ याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -