सौरव गांगुली ने संभाली बीसीसीआई की कमान, बोर्ड ने किया आधिकारिक ऐलान
सौरव गांगुली ने संभाली बीसीसीआई की कमान, बोर्ड ने किया आधिकारिक ऐलान
Share:

मुंबईः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से मशहूर से सौरव गांगुली आज यानि बुधवार को अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष बन गए हैं। मुंबई में बोर्ड के मुख्यालय में बुधवार सुबह सवा 11 बजे के आसपास गांगुली ने बोर्ड का पदभार संभाला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सालाना बैठक में इस दौरान जय शाह और सीओए प्रमुख विनोद राय समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। गांगुली को इस पद के लिए निर्विरोध चुना गया था। गांगुली का कार्याकाल 10 महीने का होगा। करीब 30 महीने के लंबे अंतराल के बाद बीसीसीआई को अध्यक्ष मिलेगा, उनके अलावा बोर्ड के अन्य सदस्य भी अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

इनमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह (गुजरात) सचिव, उत्तराखंड के महिम वर्मा उपाध्यक्ष, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल (हिमाचल प्रदेश) कोषाध्यक्ष और जयेश जॉर्ज (केरल) संयुक्त सचिव होंगे। सीओए चीफ विनोद राय ने कहा कि एजीएम के दौरान पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘पहले पिछले तीन साल के खातों को मंजूरी दी जाएगी। उसके बाद निर्वाचन अधिकारी चुनाव के नतीजे का ऐलान करेंगे क्योंकि सभी निर्विरोध चुने गए हैं।

हम सौरव से बात करके शेड्यूल तय करेंगे।’ गांगुली करीब दस माह ही बोर्ड अध्यक्ष रहेंगे और अगले साल जुलाई में उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा। नए नियमों के मुताबिक कोई भी सदस्य लगातार छह साल तक ही क्रिकेट बोर्ड के किसी पद पर रह सकता है। गांगुली पांच साल दो महीने से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष इसलिए बीसीसीआई में उनका कार्यकाल सिर्फ दस महीने का रहेगा।

मुश्किल में मिस्बाह, हाईकोर्ट में उनके खिलाफ याचिका दाखिल

भारत-बांग्लादेश सीरीज अधर में, बांग्लादेशी क्रिकेटर्स का खेलने से इनकार, जाने कारण

सौरव गांगुली आज बनेंगे बीसीसीआई के 'दादा', यह पद संभालने वाले होंगे दूसरे क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -