आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम पहुंची टॉप पर
आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम पहुंची टॉप पर
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए हालिया टेस्ट सीरीज में शआनदार जीत हासिल की है। रांची टेस्ट में जीत हासिल करते ही टीम इंडिया ने मेहमान टीम को इस टेस्ट सीरज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में ये भारतीय टीम का पांचवां मैच था और टीम इंडिया ने अब तक खेले अपने सारे मैच जीते हैं। इस जीत के साथ टीम इंडिया पहले की तरह ही आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है।

भारतीय टीम ने इस टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक कुल पांच मुकाबले खेले हैं और इसमें उसके कुल 240 अंक हो गए हैं। भारत ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी जिसमें भी उसे जीत मिली थी। वहीं इस अंक तालिका में दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम मौजूद है जिसने अब तक दो मैचों में से एक में जीत हासिल की थी जबकि एक में उसे हार मिली थी।

वहीं तीसरे स्थान पर 60 अंक के साथ श्रीलंका मौजूद है जिसे दो टेस्ट में एक में जीत और एक में हार मिली है। अंक तालिका में चौथे स्थान पर 56 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है। कंगारू टीम ने अब तक पांच टेस्ट ैच खेले हैं जिसमें उनसे दो में जीत दो में हार और एक मैच ड्रॉ रहा है। वहीं पांचवें नंबर पर इंग्लैंड की टीम है जिसे पांच मैचों में दो में जीत, दो में हार मिली है।  

सौरव गांगुली ने संभाली बीसीसीआई की कमान, बोर्ड ने किया आधिकारिक ऐलान

मुश्किल में मिस्बाह, हाईकोर्ट में उनके खिलाफ याचिका दाखिल

भारत-बांग्लादेश सीरीज अधर में, बांग्लादेशी क्रिकेटर्स का खेलने से इनकार, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -