इंदौर के तिलक नगर में पुलिस यमराज बन सड़कों पर घूमी, लोगों को दी समझाइश
इंदौर के तिलक नगर में पुलिस यमराज बन सड़कों पर घूमी, लोगों को दी समझाइश
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का आतांक तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसके बावजूद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे है. लाॅकडाउन के बावजूद लोग बेवजह घराें से बाहर निकलने से मान नहीं रहे हैं. ऐसे लोगों को समझाने के लिए पुलिस सख्ती भी बरत रही है. कहीं बीच सड़क पर उठक-बैठक लगवाई जा रही है, ताे कहीं मुर्गा बनवाया जा रहा है. इन सबके बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं हैं. लोगों को समझाने के लिए पुलिस अब यमराज तक बनकर सड़कों पर घूम रही है. इंदौर के तिलक नगर थाने की नगर सुरक्षा समिति के सदस्य यमराज बनकर निकले और समझाइश दी कि इलाके में 6 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए. अब तो संभल जाओ और घरों में ही रहो.

दरसक समिति के संयोजक राजेश जैन ने थाना प्रभारी धर्मेन्द्र शिवहरे से बात कर सिपाही अशोक रघुवंशी के साथ शनिवार शाम जागरूकता अभियान चलाया. समिति के सदस्य को यमराज का वस्त्र धारण करवाकर मुंह पर रूमाल बांधकर कॉलोनी में घुमाया गया. इस दौरान लाउडस्पीकर से ऐलान किया गया कि तिलकनगर में छह लोग कोरोना का शिकार हो गए हैं. कुछ की मौत भी हो गई है. अब तो मान जाओ. आप घरों में रहोगे, तो यह यमराज (कोरोना) आपके घर नहीं आएगा. बाहर घूमोगे, तो यह आपके घर चलने को तैयार है. आप चाहें या न चाहें, यह आपके घर आकर ही रहेगा.

इस बारें में राजेश जैन ने बताया है कि जागरूकता अभियान शुरू किया गया है. टीम के सदस्य जरूरतमंदों के घर हर परेशानी में मदद कर रहे हैं. इलाके के बुजुर्गों को दवाई मुहैया भी करा रहे हैं. जो अकेले रहते हैं, ऐसे परिवारों की सूची थाने पर पहले ही समिति के सदस्यों ने तैयार करवा कर रखी थी. मदद के लिए फोन आने पर पहुंच जाते हैं. इस दौरान नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों ने गलियों में घूम रहे लोगों को पकड़ कर यमराज से फटकार भी लगवाई.

शिवराज सरकार ने महिलाओं के लिए लॉन्च की जीवन शक्ति योजना, सौंपा मास्क बनाने का जिम्मा

मध्य प्रदेश के 2400 मजदूर गुजरात से लौटे, जांच के बाद भेजे जाएंगे गांव

भोपाल गैस कांड से पीड़ित लोगों पर कोरोना का पड़ रहा ज्यादा असर, अब तक 10 की हुई मौतजबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 50 के पार हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -