उत्तराखंड मे बच्चों और बूढ़ों से ज्यादा युवाओं में मिला कोरोना
उत्तराखंड मे बच्चों और बूढ़ों से ज्यादा युवाओं में मिला कोरोना
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में बुजुर्गों और बच्चों से अधिक युवा कोविड की चपेट में आए है. 21 से 40 आयु वर्ग के 58 फीसद युवा कोविड संक्रमित पाए गए. वहीं, 0 से 10 आयु वर्ग में 4.30 फीसद कोरोना का संक्रमण पाया गया है. जबकि 90 फीसद से अधिक आयु वर्ग में एक भी संक्रमित नहीं थे. 

प्रदेश में कोविड संक्रमण का असर युवाओं में ज्यादा रहा. कोविड काल के 141 दिनों में अब तक प्रदेश में 7 हजार से अधिक संक्रमित लोग सामने आए हैं. जिनमे आधे से ज्यादा संक्रमितों का आंकड़ा  21 से 40 आयु वर्ग का है. केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को संक्रमण से बचाव के लिए घर से बाहर न निकलने के दिशा निर्देश जारी कर दिए थे. यही कारण है कि बुजुर्ग और बच्चे सबसे कम संक्रमण की चपेट में कम आए हैं.

31 जुलाई तक प्रदेश में कुल संक्रमित मामलों का आंकड़ा 7 हजार से अधिक हो गया था. इसके मुताबिक प्रदेश में 21 से 30 आयु वर्ग में 32 प्रतिशत संक्रमित मिले हैं. यानी लगभग 2300 संक्रमित इसी आयु वर्ग है. वहीं, 51 से 60 आयु वर्ग में संक्रमित की दर 6.44 फीसद है. कोरोना काल में बाहरी राज्यों से ज्यादातर युवा प्रदेश में लौट हैं. इस कारण संक्रमितों में युवाओं की तादाद अधिक है. जबकि बुजुर्ग और बच्चे घरों से बाहर न निकलने के कारण संक्रमण से सुरक्षित बच कर रहे. सरकार की ओर से संक्रमण से बचाव के लिए बच्चों और बुजुर्गों को अनावश्यक घर से बाहर न जाने की चेतावनी दी है.

शिवराज ने लोगों से की अपील, कहा 4 और 5 अगस्त को अपने घरों में जलाएं दीये

सिमी गरेवाल ने दिया हिंट- 'इस तरह से सुलझेगी सुशांत मामले की गुत्थी'

कोरोना महामारी के चलते इंश्योरेंस कंपनी लाई दो नई पॉलिसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -