उत्तराखंड में सामने आए 134 नए कोरोना संक्रमित मरीज
उत्तराखंड में सामने आए 134 नए कोरोना संक्रमित मरीज
Share:

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या थमने का नाम ही नहीं ले रही। मंगलवार को प्रदेश में 134 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 2500 के पार पहुंच गई है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, ऊधमसिंह नगर में 26 करोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पौड़ी में 20, चमोली में चार, देहरादून में 25, टिहरी में 15, अल्मोड़ा में 14,  नैनीताल में आठ, रुद्रप्रयाग में दो, हरिद्वार में नौ, उत्तरकाशी में पांच, बागेश्वर में चार और चंपावत में दो कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसे मिलाकर अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 2535 पहुंच गई है। 

वहीं, प्रदेश में अब तक 1602 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि अभी भी 920 एक्टिव केस हैं। जबकि अब तक 30 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है ।कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की मंगलवार को दून अस्पताल में मौत हो गई। वह सहारनपुर से देहरादून के एक प्राइवेट अस्पताल में आए थे। जहां कोविड जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें दून अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां कार्डिएक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई।आपदा प्रबंधन विभाग ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने की अपील के साथ एक किताब प्रकाशित की है। इसमें कार्टून, ग्राफिक्स के जरिए संक्रमण की रोकथाम के उपाय और क्या करना है और क्या नहीं करना है की जानकारी दी गई है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इसी तरह के कई मुद्दों पर आपदा प्रबंधन की यह किताब तथ्यपरक जानकारी देने की कोशिश है। किताब की खासियत ये भी है कि इसमें चित्रों और कार्टून के जरिए संक्रमण के विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी गई है। इसके साथ ही लॉकडाउन के तहत घर पर रहने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने, मास्क सही तरीके से पहनने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने, होम क्वारंटीन के नियम आदि की जानकारी भी कार्टून और स्थानीय भाषा में इसमें दी गई है। 

नेपाल की आबोहवा से परेशान हाथियों ने यूपी की ओर किया प्रस्थान, जानें पूरी बात

सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर रजिस्टर करने के लिए ध्यान रखे ये बात

जम्मू कश्मीर: आतंक के खात्मे में जुटी इंडियन आर्मी, पुलवामा एनकाउंटर में ढेर किए दो दहशतगर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -