ग्रीन जोन उत्तरकाशी में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। आज सुबह एक और कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया है। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने ग्रीन जोन उत्तरकाशी के मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। उत्तरकाशी जिले में कोरोना का यह पहला मामला है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 68 हो गई है।उत्तरकाशी के सीएमओ डॉ. डीपी जोशी ने बताया कि यह युवक तीन अन्य युवकों के साथ सात मई को गुजरात से उत्तराखंड आया था। एहतियातन युवक की जांच कराई गई थी जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। ग्रीन जोन में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से अब प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। विभागीय अधिकारी युवकों के बारे में पता करने में जुटे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को भी ऊधमसिंहनगर में कोरोना के चार नए मामले सामने आए थे। ये चारों संक्रमित युवक भी बाहरी राज्यों से आए थे। वहीं, अभी तक प्रदेश में 46 मरीज ठीक हो चुके हैं।रायवाला के प्रतितनगर में 20 साल के एक युवक  को अचानक तेज बुखार आने से हड़कंप मच गया। यह युवक आठ मई की रात को गुड़गांव से सरकारी बस से घर आया था। युवक को कल रात से तेज बुखार है।घरवालों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। आ विभाग की मेडिकल टीम ने युवक को वहां से अस्पताल में भर्ती कराया। इसके साथ थी अब टीम युवक की ट्रैवल हिस्ट्री भी पता करने में जुटी है।लॉकडाउन के बीच देश के दूसरे हिस्सों में फंसे लोगों के आने का सिलसिला तेज हो गया हैं। अब तक जिले भर में 4386 लोगों को होम क्वारंटीन किया जा चुका हैं।

वहीं  ऐसे में उनकी निगरानी करना पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है।पुलिस पर काम का बोझ घटने के बजाए बढ़ता जा रहा है। सड़कों पर लॉकडाउन का पालन कराने के साथ बेसहारा लोगों को खाना, सरकारी वाहनों से आने वाले लोगों को घरों तक पहुंचाने के साथ होम क्वारंटीन की निगरानी का जिम्मा भी पुलिस के पास आ गया है।लॉकडाउन में मिली छूट के बाद देश के तमाम हिस्सों से पास लेकर आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एसपी क्राइम लोकजीत सिंह ने बताया कि देहरादून जिले में अब तक 4386 लोगों को होम क्वारंटीन किया जा रहा है। पुलिस बीच-बीच में जाकर ये सुनिश्चित कर रही है कि संबंधित लोग क्वारंटीन के नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं।

दो लाख कोरोना परीक्षण किट का उत्पादन करने वाली है यह कंपनी

दिल्ली SBI में बड़ा फ्रॉड, अपने आप अकाउंट से 'गायब' हो रहे हज़ारों रुपए, बैंक प्रशासन मौन

इस कंपनी ने अपने प्रोडक्शन के पहले दिन 200 कारों को किया रोल-आउट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -