दिल्ली SBI में बड़ा फ्रॉड, अपने आप अकाउंट से 'गायब' हो रहे हज़ारों रुपए, बैंक प्रशासन मौन
दिल्ली SBI में बड़ा फ्रॉड, अपने आप अकाउंट से 'गायब' हो रहे हज़ारों रुपए, बैंक प्रशासन मौन
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों कोरोना महामारी के चलते देश भर में लॉक डाउन है, जिसके कारण लोग अपने अपने घरों में कैद हैं। पूरे देश के अधिकतर दफ्तर, स्कूल, कॉलेजेस सब बंद हैं। वहीं बैंक को कामकाज जारी रखने की अनुमति दी गई है। हालाँकि, बैंकों में भी कुछ शर्तों के साथ ही कामकाज हो रहा है। इसी बीच देश की राजधानी नई दिल्ली से बड़ा बैंक फ्रॉड का मामला सामने आ रहा है। 

दिल्ली के मेजर भूपेंद्र सिंह नगर स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) की केशवपुर शाखा से यह मामला सामने आया है। यहां उपभोक्ताओं के बैंक खातों से अपने आप ट्रांसक्शन हो रहे हैं और उसमे से पैसे निकाले जा रहे हैं। ये वाकया एक-दो नहीं बल्कि काफी लोगों के साथ हुआ है। लोगों का कहना है कि उनके एटीएम कार्ड उनके पास ही हैं, लेकिन फिर भी बैंक खातों से पैसे निकाले जाने के मैसेज मिल रहे हैं। लोगों का कहना है कि बैंक प्रशासन से शिकायत किए जाने पर भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है।

इस घटना के सामने आने के बाद बड़ी संख्या में लोग बैंक के सामने शिकायत दर्ज कराने के लिए जमा हो गए हैं। एक उपभोक्ता संध्या का कहना है कि उनके अकाउंट से 20 हज़ार रुपए निकाले गए हैं, जबकि उन्होंने कोई ट्रांसक्शन नहीं किया है और एटीएम भी उनके ही पास है। वहीं एक अन्य उपभोक्ता के अकाउंट से 8 हज़ार रुपए निकाले गए हैं। इसी तरह लगभग 15-20 ग्राहकों के साथ यही घटना हुई है, ग्राहकों का कहना है कि बैंक प्रशासन इस मामले पर कोई जवाब नहीं दे रहा है।  

 

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

किरायेदारों को मिली बड़ी राहत, मकान मालिकों ने नहीं लिया किराया

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में आई चमक, इस सप्ताह हुआ 16.2 लाख डॉलर का इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -