उत्तराखंड आने वाले लोगों को अपने खर्च पर करानी होगी कोरोना जाँच
उत्तराखंड आने वाले लोगों को अपने खर्च पर करानी होगी कोरोना जाँच
Share:

देहरादून: COVID-19 के रफ़्तार से बढ़ रहे केसों को देखते हुए अब देहरादून शहर में प्रवेश से पूर्व COVID-19 जाँच की जाएगी. शासन की तरफ से शुक्रवार की रात एसओपी जारी होने के पश्चात् कलेक्टर ने इसे शहर में भी लागू कर दिया. एडमिनिस्ट्रेशन एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे के साथ ही शहर के बार्डर पर टेस्टिंग बूथ बनाएगा. टेस्ट की फीस का भुगतान व्यक्तियों को ही करना होगा. कितने बूथ बनाए जाएंगे, तथा कहां-कहां कितने अफसर, कर्मचारी, पुलिस तथा डॉक्टर्स की तैनाती की जाएगी? इसका फैसला रविवार को लिया जाएगा.

वही दून आने वाले व्यक्तियों के लिए अब बॉर्डर पर कोविड जाँच कराना आवश्यक कर दिया गया है. होम क्वारंटाइन तथा आइसोलेशन से राहत पाने वालों को बॉर्डर की चेकपोस्ट पर बनाए जाने वाले बूथ पर ही कोरोना जाँच की सुविधा उपलब्ध की जाएगी. टेस्ट का भुगतान व्यक्तियों को स्वयं करना होगा. वही मौजूदा वक़्त में दूसरे प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों के लिए 72 घंटे की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मान्य की गई थी. इसे अब 96 घंटे कर दिया गया है. ऐसे में अब 96 घंटे की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नकारात्मक होने पर व्यक्ति शहर में आ सकते हैं.

साथ ही बूथ पर हुए टेस्ट की रिपोर्ट आने तक संबंधित शख्स को आइसोलेशन में रहना होगा. रिपोर्ट नकारात्मक आने पर होम या संस्थागत क्वारंटीन से छूट प्राप्त होगी. हालांकि, सामाजिक दुरी तथा मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा. आरटी-पीसीआर रिपोर्ट सकारात्मक आने पर कोविड देश निर्देशों का पालन करना होगा. साथ ही दून आने वालों को देहरादून स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराने की अनिवार्यता बरकरार रहेगी. इसी के साथ सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

तेलंगाना ने अधिकारों की रक्षा के लिए किया नया प्रावधान

कानपुर: कोरोना ने ली पांच और मरीजों की जान, 400 से अधिक नए संक्रमित आए सामने

पुलिस थाने पहुंचकर महिला ने खाया जहर, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -