कानपुर: कोरोना ने ली पांच और मरीजों की जान, 400 से अधिक नए संक्रमित आए सामने
कानपुर: कोरोना ने ली पांच और मरीजों की जान, 400 से अधिक नए संक्रमित आए सामने
Share:

कानपुर: शुक्रवार को COVID-19 से पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. टेस्ट में 420 नए मरीजों का पता चला. संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 19450 हो गया है. मरने वालों की संख्या 516 हो चुकी है. उपचार के पश्चात् 46 मरीजों की हॉस्पिटल से छुट्टी की गई. इन्हें मिलाकर डिस्चार्ज होने वाले संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 5373 हो गया है. 287 मरीजों ने होम आइसोलेशन की अवधि पूर्ण की. ऐसे संक्रमितों का आंकड़ा 8862 हो चूका है. 4699 सक्रीय मामले हैं. COVID-19 से गायत्री नगर रहवासी 50 वर्षीय महिला, ग्वालटोली रहवासी 62 साल के पुरुष, बर्रा रहवासी 55 वर्षीय पुरुष, आर्य नगर रहवासी 59 वर्षीय पुरुष तथा मछरिया रहवासी 49 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई.

वही 3 रोगियों की मौत हैलट में, 1 की रामा मेडिकल कॉलेज में और पांचवें की एसपीएम हॉस्पिटल में मृत्यु हुई. मरने वाले डायबिटीज, हाइपरटेंशन, अस्थमा, टीबी आदि के मरीज थे. COVID-19 के टेस्ट के लिए शुक्रवार को 7659 नमूनें लिए गए. इनमें से 5969 सैंपलों की एंटीजन किट से जांच की गई, तो 244 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. 948 व्यक्तियों के नमूनों की मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर यंत्र से टेस्ट किया जा रहा है. अन्य 742 मरीजों की सीवी नॉट एवं ट्रूनेट मशीन से टेस्ट हो रहा है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों लगातार इजाफा हो रहा है.

वही दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. बीते तीन दिनों से लगातार 95 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. रोजाना बड़ी संख्या में सामने आ रहे मामलों के चलते संक्रमितों का आंकड़ा 46 लाख को पार कर गया है. हालांकि, कुल मामलों में से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कई गुना अधिक है. अब तक 77 फीसद से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं.

देश में 46 लाख के पार पहुंचा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले 97 हज़ार से अधिक नए केस

5 महीने बाद खुलेगा दिल्ली मरकज का आवासीय हिस्सा, साकेत कोर्ट ने दिए आदेश

कांग्रेस में बड़ा बदलाव, गुलाम नबी से छीना पद, प्रियंका को दी अहम जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -